Assam

असम में गुरुवार को नई COVID-19 SOP, तीसरी लहर से लड़ने के लिए असम तैयार : मंत्री केशब महंत

2021 जुलाई 14 / PRJ News ब्यूरो / असम :

स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने कहा कि असम सरकार गुरुवार को नई COVID19 SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) जारी कर सकती है।

दिसपुर में पत्रकारों से बात करते हुए महंत ने कहा कि उम्मीद है कि नई एसओपी गुरुवार को मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद आएगी। महंत ने कहा, “हमने स्वास्थ्य विभाग से लेकर सीएम को सभी आंकड़े उपलब्ध कराए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री कर्फ्यू नियमन तय करेंगे।

कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति पर केशव महंत ने बताया कि यह अभियान चार क्षेत्रों (नदी क्षेत्रों) सहित असम के सभी दूरस्थ और आंतरिक स्थानों में चलाया जा रहा है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ता इन स्थानों पर COVID19 के खिलाफ लोगों का टीकाकरण करने के लिए जा रहे हैं। वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और हम परिणाम देख रहे हैं, ”स्वास्थ्य मंत्री ने कहा। मंत्री ने यह भी बताया कि जिन सात जिलों को पूर्ण नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया था, उनमें कुछ सुधार दिख रहा है। इन जिलों में स्थिति नियंत्रण में है।

पत्रकारों ने COVID-19 की तीसरी लहर के लिए राज्य सरकार की तैयारियों पर स्वास्थ्य मंत्री से सवाल किया। मंत्री ने आश्वासन दिया कि असम पूरी तैयारी के साथ तीसरी लहर का सामना करने के लिए तैयार है। हम COVID19 की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू (पीआईसीयू) तैयार कर दिए गए हैं और सभी सरकारी अस्पतालों में पीआईसीयू बनाने का काम चल रहा है।

Related Articles

Back to top button