AssamHealth

असम सरकार ने स्टेडियम में खोला 300 बेड का कोविड अस्पताल; DRDO द्वारा 20 दिनों में बनाया गया ।

3,200 वर्ग मीटर के क्षेत्र में स्थापित, Sarusajai  स्टेडियम के अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ सामान्य वार्ड में 200 बेड और 100 आईसीयू बेड हैं। इसमें एक एक्स-रे कक्ष, फार्मेसी, अल्ट्रासाउंड और ईसीजी कक्ष और प्रयोगशाला भी है।

असम के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत (बाएं से पहले) ने बुधवार को गुवाहाटी के सरुसजाई स्टेडियम में कोविद -19 अस्पताल का निरीक्षण किया ।

2021 जुन 10 :: असम सरकार ने गुरुवार को गुवाहाटी के एक स्टेडियम परिसर में चल रही महामारी से निपटने के लिए 300 बेड का कोविड -19 अस्पताल खोला। 20 दिनों में निर्मित, अस्पताल को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) की मदद से बनाया गया था और राज्य सरकार को सौंप दिया गया था, जिसने गुरुवार को कार्यालय में पहला महीना पूरा किया। 3,200 वर्ग मीटर के क्षेत्र में स्थापित, सरुसजाई स्टेडियम में अस्पताल में ऑक्सीजन की सुविधा के साथ सामान्य वार्ड में 200 बिस्तर और 100 गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) बिस्तर हैं। इसमें एक एक्स-रे कक्ष, फार्मेसी, अल्ट्रासाउंड और ईसीजी कक्ष और प्रयोगशाला भी है।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नई सुविधा का उद्घाटन करने के बाद कहा, “कार्यभार संभालने के बाद से, हम कोविड -19 रोगियों को पूरा करने के लिए पूरे राज्य में 390 आईसीयू बेड और 2,684 ऑक्सीजन बेड स्थापित करने में सक्षम हैं।

Related Articles

Back to top button