Health

“एक राज़ की बात बताता हूं…”: PM मोदी का दावा- NDA में आना चाहते थे KCR, हमने किया रिजेक्ट

2023/Oct/03 PRJ News Bureau

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद तेलंगाना (Telangana Assembly Elections 2023) में रैली की. हैदराबाद में रैली के दौरान पीएम ने कहा कि तेलंगाना को एक गुजराती बेटे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आजादी दिलाई थी. अब दूसरा गुजराती बेटा विकास के लिए आया है. इस बीच पीएम मोदी (PM Modi Rally in Hyderabad) ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) को लेकर एक दावा भी किया. मोदी ने कहा कि केसीआर एक समय में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए में शामिल होना चाहते थे. लेकिन खुद पीएम ने इसे खारिज कर दिया था.

पीएम मोदी ने कहा, “मैं एक रहस्य खोलने जा रहा हूं. जब हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का इलेक्शन हुआ, बीजेपी 48 सीटें जीतकर आ गई. केसीआर को सपोर्ट की जरूरत थी. वो पहले बहुत सम्मान करते थे. एयरपोर्ट पर माला लेकर आते थे. अब नाराज हो गए हैं. वो दिल्ली मिलने आए, शॉल ओढ़ाई और बहुत प्यार दिखाया. प्यार दिखाना उनके कैरेक्टर में ही नहीं है.”

 

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “उन्होंने एनडीए में शामिल करने को कहा. मैंने कहा- आपके कारनामे ऐसे हैं, मोदी आपके साथ जुड़ नहीं सकता. हम विपक्ष में बैठ सकते हैं, लेकिन तेलंगाना की जनता से दगा नहीं करेंगे. हमने एनडीए में एंट्री नहीं दी. केसीआर ने कहा था कि वो अब उम्रदराज हो गए हैं. अब बेटा केटीआर आपके पास आए, तो उसे आशीर्वाद दे दीजिए. मैंने कहा कि ये लोकतंत्र है. आप कैसे अपने बेटे को गद्दी दे सकते हैं.”

बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने अपनी पार्टी ‘तेलंगाना राष्ट्र समिति’ (TRS) का नाम बदलकर ‘भारत राष्ट्र समिति’ (BRS) कर लिया है. केसीआर ने 2024 के आम चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने की अपनी योजना की रूपरेखा बनाई है.

कांग्रेस ने बीआरएस से किया गठबंधन

पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, “बीजेपी सामान्य लोगों के लिए काम करती है. तेलंगाना के लोगों को कांग्रेस से भी सावधान रहने की जरूरत है. पूरा देश कांग्रेस को नकार चुका है. कांग्रेस जब कहीं एक बार सत्ता से जाती है, फिर उसका लौटना मुश्किल हो जाता है. कांग्रेस वोटों का बंटवारा करने का काम कर रही है, इसके लिए बीआरएस ने अपनी तिजोरी खोल दी है. तेलंगाना में बीआरएस की पराजय तय है, उनका जाना तय है.”

पहले एक बेटे सरदार पटेल आए, अब दूसरा बेटा मैं आया हूं

उन्होंने कहा, “देश जब आजाद हुआ, तब निजाम अड़ंगे लगा रहा था. भारत में मिलने में आनाकानी कर रहा था. तब एक गुजराती बेटे सरदार पटेल ने आपकी आजादी पक्की कर दी. अब एक और गुजराती बेटा आपके विकास के लिए आया है. भारत सरकार ने तेलंगाना सरकार को विकास के लिए भारी पैसा दिया है, लेकिन बीआरएस ने उसमें लूट चलाई. यही उनकी रीत है. तेलंगाना में एक ही परिवार ने लाखों परिवारों के अधिकारों पर कब्जा कर लिया है.”

 

Related Articles

Back to top button