Health

कांग्रेस ने जिस तरह 5 साल सरकार चलाई, वह 0 नंबर पाने की हकदार : जयपुर में गरजे PM मोदी

2023/Sept/25 PRJ News Bureau

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह 5 साल सरकार चलाई है, वह 0 नंबर पाने की हकदार है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने कांग्रेस कुशासन से मुक्त होने का निर्णय ले लिया है. अशोक गहलोत ने पांच महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए हैं. इसीलिए लोग इस बार बीजेपी को वापस लाने जा रहे हैं.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज जलजुलनी एकादशी है. गुलाबी नगरी में इस भव्य आदर सत्कार के लिए राजस्थान की जनता को नमन है. मैं दीन दयाल उपाध्याय और भैरो सिंह शेखावत को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं देख कर रहा हूं, राजस्थान में इस बार बदलाव होगा. परिवर्तन संकल्प यात्रा को भारी जनसमर्थन मिला है. ये एक संकेत है. राजस्थान का मौसम बदल चुका है.

 

उन्होंने कहा कि मैं ऐसे समय में जयपुर आया हूं, जब देश गौरव के शिखर पर है. चंद्रयान-3 वहां पहुंच गया है, जहां आज तक कोई नहीं पहुंचा. जी-20 भी बेहद सफल रहा है.

 

पीएम ने कहा कि गणेश चतुर्थी पर हमने नई संसद का उद्घाटन किया और हमने इसे महिलाओं को समर्पित किया. महिलाएं 33% आरक्षण की उम्मीद कर रही थीं. हमने वह आशा और आकांक्षा पूरी की. उन्होंने पूछा, महिला आरक्षण किसने दिया? फिर उन्होंने कहा कि ये मैंने नहीं किया. यह आपके वोट की ताकत है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने आपको सेवा की गारंटी दी है. मैं यहां संख्याएं देख सकता हूं. जितनी संख्या यहां है, उतनी संख्या पंडाल से बाहर है. याद रखना, मोदी यानि गारंटी. पूरे होने की गारंटी. मैं यहां सेवा करने के लिए हूं. आपकी सेवा में पूरी तरह झुका हुआ हूं. मैं जो कहता हूं, करके दिखाता हूं. मेरी गुजराती में दम है. पूरे 9 साल के ट्रैक रिकॉर्ड में भी है.

 

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन लागू करने की गारंटी दी. मोदी ने वो पूरी कर दी. हमने इसके लिए 70 हजार करोड़ दिए हैं. कांग्रेस कभी भी महिला आरक्षण नहीं देना चाहती थी. वे आपके दबाव के कारण समर्थन में आए हैं.

पीएम ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन ने कहा है कि सनातन को जड़ से मिटा देंगे. तुष्टिकरण की पराकाष्ठा को राजस्थान समझ रहा है. राजस्थान घमंडिया गठबंध को जड़ से उखाड़ देगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पेपर लीक करने वाले माफियाओं का बचाव करती है. मैं राजस्थान के युवाओं को विश्वास दिलाता हूं कि पेपर लीक माफिया पर कार्रवाई की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button