Politics

जहां राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत

2023/Sept/08 PRJ News Bureau

 

 

राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत

जहां राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी 10 सितंबर को एक बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं. इस दिन जन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर पहुंचेगी और इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद ग्वालियर पहुंचेंगे.

 

जहां राहुल गांधी ने किया था रोड शो, वहीं से 10 को शिवराज करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी 10 सितंबर को एक बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में हैं. इस दिन जन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर पहुंचेगी और इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद ग्वालियर पहुंचेंगे. इस यात्रा के जरिए शिवराज एक रोड शो करेंगे और यह ढाई से तीन किलोमीटर तक का होगा. इसके लिए ऐसा रोड मैप तैयार किया जा रहा है जिसके जरिए सीएम शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में से होकर गुजर सकें. रोड शो और लाडली बहना सम्मेलन के लिए एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट है ताकि चुनावी माहौल बन सके. बीते तीन दिन से पूरा जिला प्रशासन इस आयोजन को सफल बनाने की तैयारी में जुटा हुआ है.

 

रोड शो को किया गया छोटा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 सितंबर को ग्वालियर पहुंचेंगे. उनके जन आशीर्वाद यात्रा का रूट पहले लगभग पांच किलोमीटर का था लेकिन आज इसमें बदलाव कर एरिया छोटा किया गया है. इसकी वजह यह है कि 10 सितंबर को रविवार होने से ज्यादातर बाजार साप्ताहिक अवकाश के चलते बंद रहते है. इन इलाकों में यदि भीड़ नहीं जुटती तो यह भी विषय बन जाता इसलिए जब सीएम की जानकारी में यह बात लाई गई तो रूट को छोटा किया गया.

 

जहां से राहुल ने किया था श्रीगणेश वहीं से…

मुख्यमंत्री की इस जन आशीर्वाद की शुरुआत ग्वालियर के प्रमुख धार्मिक स्थल अचलेश्वर महादेव मंदिर से होगी. गौरतलब है कि साल 2018 में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में अपने रोड शो की शुरुआत अचलेश्वर मंदिर पर पूजा अर्चना के साथ ही की थी और तब कांग्रेस को काफी जन समर्थन मिला था. ग्वालियर जिले की छह में से पांच और अंचल की 34 में से 26 सीटें कांग्रेस जीत गई थी. भले ही यह संयोग हो लेकिन 10 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान रोड शो की शुरुआत भी अचलेश्वर मंदिर पर पूजा अर्चना के साथ करेंगे.

 

जन आशीर्वाद यात्रा का ये होगा रूट

ग्वालियर एयरपोर्ट ➞ अचलेश्वर मंदिर

अचलेश्वर मंदिर ➞ जयेंद्रगंज चौराहा

जयेंद्रगंज चौराहा ➞ ​नदी गेट

नदी गेट ➞ फूलबाग

फूलबाग ➞ सभा सथल

नेता करेंगे एकजुटता दिखाने के प्रयास

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 सितंबर को सुबह 11 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से वे सीधे अचलेश्वर मंदिर पहुंचेंगे. वहां जलाभिषेक के साथ पूजा अर्चना करेंगे. उसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा का उनका रोड शो शुरू होगा जो उपरोक्त रास्तों से होकर गुजरेगा. ग्वालियर में जन आशीर्वाद यात्रा के रथ पर शिवराज सिंह के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सवार रहेंगे. इनके अलावा अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी थोड़ी थोड़ी देर के लिए रथ शेयर कराने की प्लानिंग है.

 

अफसरों ने संभाला मोर्चा

कलेक्टर अक्षय सिंह समेत आला अधिकारियों ने अचलेश्वर मंदिर से लेकर फूलबाग सभा स्थल तक सीएम के \रोड शो की तैयारी को लेकर निरीक्षण किया. इसके साथ ही पार्किंग स्थल भी देखे. कलेक्टर अक्षय सिंह ने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों को शहर के अलग-अलग स्थान पर रोका जाएगा. इसके बाद प्रशासन द्वारा बसें लगाकर उन्हें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाया जाएगा. लगभग एक लाख लोगों को लेकर आने वाली बसों के लिए नजदीक में बड़े पार्किंग स्थल तलाशे जा रहे हैं.

शहर के अलग-अलग स्थान पर प्रशासन की तरफ से लोगों को रोककर वहां से बसों में बैठाकर कार्यक्रम स्थल तक लाया जाएगा. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को 75 बसें भी दी जाएगी, और यह बसें लगातार आते-जाते रहेगी. यह पिक एंड ड्रॉप का काम करेंगी ताकि लोग आसानी से कार्यक्रम स्थल तक पहुंच सके. मूल सरकारी आयोजन लाडली बहना सम्मेलन के नाम पर फूलबाग मैदान में ही होगा लेकिन यह सम्मेलन सभा में ही बदल जाएगा. फूल बाग स्थित कार्यक्रम स्थल पर भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा बड़ी LED स्क्रीन भी लगाई जा रही है. साथ ही बरसात की आशंका को देखते हुए वाटर प्रूफ टेंट का पंडाल बनाया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button