AssamJorhat

जोरहाट के जेबी कॉलेज छात्र संघ चुनाव को लेकर हुई हिंसा, कई घायल

2022 मई /01 PRJ न्यूज़ ब्यूरो

जोरहाट के जेबी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के लिए चल रहे प्रचार के बीच शुक्रवार की रात हुई हिंसा में कई कॉलेज के छात्र घायल हो गये.
रिपोर्टों के अनुसार, जोरहाट के जेबी (जगन्नाथ बरूआ) कॉलेज में 2022 के छात्र संघ चुनाव को लेकर एक छात्र संघ के समर्थकों पर कॉलेज के छात्रों पर हमला करने का आरोप लगाया गया है।
रिपोर्टों के अनुसार, निर्दलीय उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) के कुछ सदस्यों ने पोस्टर लगाने के लिए सुबह लगभग 03:00 बजे जेबी कॉलेज हॉस्टल परिसर में प्रवेश किया, लेकिन उन्होंने छात्रों के साथ मारपीट शुरू कर दी।
बताया गया है कि 25 से 30 समर्थकों के AASU सदस्यों के एक समूह ने शनिवार की सुबह छात्रावास परिसर में प्रवेश करने के बाद छात्रावास के छात्रों के साथ कथित तौर पर लोहे की रॉड और लाठी से हमला किया।
जल्द ही होने वाले जेबी कॉलेज के आगामी संघ चुनाव को लेकर छात्रों में हिंसा भड़क गई।
निर्दलीय उम्मीदवारों में से एक ने बताया कि आसू सदस्यों के हमले के बाद शुक्रवार की रात कई छात्रों को चोटें आईं और उन्हें मानसिक प्रताड़ना का सामना करना पड़ा।
इस संबंध में छात्र संघ समर्थकों के खिलाफ जोरहाट सदर थाने में कथित तौर पर छात्रों से मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. छात्रों के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।
इस बीच, छात्र के शरीर पर चोट के निशान दिखाने वाली कई तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस घटना पर चिंता जताते हुए साझा की गई हैं।
कई लोग जेबी कॉलेज छात्र संघ चुनाव 2022 से पहले AASU सदस्यों द्वारा इस तरह के कृत्य की निंदा करते हुए और कॉलेज प्राधिकरण से मामले की जांच करने के लिए कहते हुए दिखाई दे रहे हैं।
छात्रों के समर्थन में आने वाले कई संगठन अपराधियों के खिलाफ सख्त और तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि राज्य भर के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में चुनाव से पहले इस तरह की घटनाएं अक्सर होती रही हैं।

Related Articles

Back to top button