Assam

ट्रेन के वाटर टैंक से बरामद हुआ 3 करोड़ का गांजा, तस्करों ने निकाली अनोखी तरकीब

2022 मई/01 PRJ न्यूज़ ब्यूरो

असम में ड्रग्स और नशे के खिलाफ जंग से बचने के लिए तस्कर आए दिन नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. लेकिन पुलिस भी काफी सतर्क हो गई है और उनकी हर तरकीब विफल साबित हो रही है.

टॉयलेट के वाटर टैंक में मिली खेप

ताजा मामले में त्रिपुरा से ट्रेन के टॉयलेट की पानी टंकी के जरिए 112 किलो गांजा का तस्करी हो रहा था. रानी कमलावती एक्सप्रेस त्रिपुरा से मध्य प्रदेश जा रही थी. पुलिस का कहना है कि असम के होजाई जिले की पुलिस नौगांव पुलिस को सूचित किया कि इस ट्रेन में गांजा लेकर जाया जा रहा है.

नौगांव में पुलिस ने ट्रेन में चढ़कर जब डिब्बों की तलाशी लेना शुरू की, तो वो चौंक गए. ट्रेन के डिब्बे में टॉयलेट का पानी जिस टंकी में स्टोर होता है, उसके ऊपर पूरी तरह से फिट करके गांजे की तस्करी हो रही थी. जानकारी के मुताबिक पुलिस को वाटर टैंक से गांजा निकालने में करीब 4 घंटे का वक्त लग गया, तब जाकर गांजे के 87 पैकेट बरामद किए गए.

मामले में 4 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि इस गांजा का दाम करीब 3 करोड़ रुपये है. ट्रेन से 4 तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है. असम पुलिस का कहना है कि जिस तरह ट्रेन के डिब्बे में छिपाकर गांजे की तस्करी हो रही थी, उसका पता लगाना काफी मुश्किल था.

पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि ट्रेन के डिब्बे में गांजे को कैसे लाया गया. साथ में पुलिस जांच के दौरान लापरवाही होने का भी शक जता रही है क्योंकि बगैर छानबीन के इतनी बड़ी मात्रा में गांजा आखिर ट्रेन में कैसे पहुंचा होगा.

Related Articles

Back to top button