Health

दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट में क्रू को गालियां देने लगा यात्री, गिरफ्तार

2022 June/01 PRJ न्यूज़ ब्यूरो

एक भारतीय यात्री को दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट में एयर होस्टेज से दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक, उस यात्री को काबू करने में काफी वक्त लग गया। घंटो तक यात्री विमान में ही फंसे रहे। किसी तरह क्रू मेंबर्स ने आरोपी को स्थानीय पुलिस के हवाले किया। जिसके बाद विमान में अन्य यात्रियों ने चैन की सांस ली। जानिए, पूरा वाकया…

यह घटना सोमवार को दिल्ली-लंदन विस्तारा फ्लाइट में हुई। जब फ्लाइट यूके 17 दिल्ली के टर्मिनल 3 से लंदन जा रही थी। एयरलाइन क्रू ने यात्री को उड़ान के दौरान देखा और लंदन में अपने ग्राउंड स्टाफ को इसकी सूचना दी। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि लैंडिंग के बाद यात्री घंटों तक विमान में फंसे रहे क्योंकि विमान में यात्री को काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

एयरलाइन अधिकारी ने कहा कि आरोपी यात्री को एक घंटे के भीतर उतार दिया गया था। विस्तारा ने पुष्टि की कि हीथ्रो हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद यात्री को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। आरोपी को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया और वह अभी भी उनकी हिरासत में है।

क्या हुआ था विमान में
विमान में सवार एक यात्री ने कहा, ‘एक यात्री जसपाल सिंह ने एयर होस्टेस को घंटों तक गालियां देकर पूरे एयरलाइन क्रू को परेशान किया। एक अन्य यात्री ने कहा, “यात्री ताली बजा बजाकर चालक दल पर चिल्लाता रहा। उसने गिलास में रखा जूस भी गिराया और चिल्लाया कि उन लोगों (क्रू और अन्य यात्री) का आईक्यू कम है। उसने अन्य यात्रियों को भी गालियां दीं।”

घबरा गए थे सहयात्री
यात्रियों ने यह भी बताया कि उस यात्री की हरकतों और चिल्लाने से सहयात्री घबरा गए थे। इसके अलावा बीच लेन में बैठे बच्चों को उसके इस व्यवहार से खतरा था। इसलिए जब तक उस पर काबू नहीं पा लिया गया, बच्चों को अपनी सीट पर ही बैठे रहने और दूर रहने की सलाह दी गई थी। खासकर बच्चों के पैरेंट्स को सावधानी बरतने की सलाह दी गई।

Related Articles

Back to top button