West Bengal

पश्चिम बंगाल में 10वीं की परीक्षा में छात्रों ने लिखा ‘खेला होबे’, बोर्ड ने दी यह चेतावनी

 

2022 अप्रैल /07 PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

211342

पश्चिम बंगाल सेकंड्री एजुकेशन बोर्ड ने 10 वीं की परीक्षा संपन्न करवा ली हैं। कॉपी चेक के दौरान पता चला कि बहुत सारे छात्रों ने अपनी कॉपी में खेला होबे लिख दिया है। उनपर कार्रवाई होगी।
पश्चिम बंगाल में 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले बहुत सारे छात्रों ने अपनी कॉपी में राजनीति के प्रसिद्ध नारा लिख दिया। प्रशासन ने इन परीक्षार्थियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है ताकि 12वीं की परीक्षा के दौरान छात्र इस तरह की हरकत न करें।
पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन को पता चला कि बहुत सारे छात्रों ने ‘खेला होबे’ लिख दिया। विधानसभा चुनाव के दौरान यह एक प्रसिद्ध राजनीतिक नारा था। पिछले महीने यहां बोर्ड की परीक्षाएँ करवाई गई थी। कॉपी चेक करने के दौरान यह बात सामने आई।

वेस्ट बंगाल काउंसिल फॉर हायर सेकंड्री एजुकेशन जो कि 12वीं की परीक्षाएं करवाता है, ने कहा कि जिन बच्चों ने ऐसा किया है उनपर ऐक्शन लिया जाएगा।

बोर्ड के प्रेसिडेंट चिरंजीव भट्टाचार्य ने कहा, एग्जामिनर्स से कह दिया गया है कि वे ऐसी आंसर शीट की जांच न करें। एक हाई पावर्ड कमिटी बनाई जाएगी जो इस बात का फैसला करेगी कि क्या सजा दी जाए।

Related Articles

Back to top button