AssamDibrugarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के डिब्रूगढ़ में कैंसर देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया

2022 अप्रैल /28 PRJ न्यूज़ ब्यूरो

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को असम के डिब्रूगढ़ जिले में एक कैंसर देखभाल केंद्र का उद्घाटन किया। इसे राज्य सरकार और टाटा ट्रस्ट के संयुक्त उद्यम, असम कैंसर केयर फाउंडेशन (एसीसीएफ) द्वारा विकसित किया गया है।
डिब्रूगढ़ में केंद्र एसीसीएफ द्वारा विकसित की जा रही 17 चिकित्सा सुविधाओं का हिस्सा है, जिनमें से सात का उद्घाटन प्रधानमंत्री राज्य के एक दिन के दौरे के दौरान करेंगे।
पीएम मोदी ने संक्षिप्त दौरे के दौरान असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में स्थित केंद्र में सुविधाओं और उपकरणों का निरीक्षण किया।
उन्होंने एक अन्य कार्यक्रम में इसी तरह की छह अन्य सुविधाओं का भी वस्तुतः उद्घाटन किया। वे बारपेटा, तेजपुर, जोरहाट, लखीमपुर, कोकराझार और दरांग में स्थित हैं।
पीएम मोदी ने इसी कार्यक्रम में परियोजना के तहत धुबरी, गोलपारा, गोलाघाट, शिवसागर, नलबाड़ी, नगांव और तिनसुकिया में सात अस्पतालों की नींव रखी। टाटा ट्रस्ट के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि ऐसी तीन और कैंसर देखभाल सुविधाएं पूरी होने के अंतिम चरण में हैं और इस साल के अंत में खोली जाएंगी।
उन्होंने कहा कि टाटा ट्रस्ट के कैंसर नियंत्रण मॉडल के तहत 17 चिकित्सा सुविधाएं, “सबसे बड़ा” नेटवर्क, न केवल असम से बल्कि पड़ोसी राज्यों से भी सालाना 50,000 लोगों की सेवा करेगा।

Related Articles

Back to top button