HealthNational

हरियाणा में मास्क पहनना अब अनिवार्य नहीं, गुरुग्राम में कोविड मामलों ने लगाई छलांग; दिल्ली में भी बढ़े केस

137 ताजा कोविड मामले सोमवार को सामने आए, संक्रमण दर बढ़कर 2.7 प्रतिशत हो गई, जो पिछले दो महीनों में सबसे अधिक है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में वायरस के दोबारा फैलने के बारे में चिंताएं पैदा हो गई हैं।

2022 अप्रैल/13 PRJ न्यूज़ ब्यूरो

12233

दिल्ली के पास स्थित हरियाणा के गुरुग्राम में एक महीने से अधिक समय के बाद कोरोना वायरस के 129 मामले दर्ज किए गए हैं। यह संख्या ऐसे समय में ऊपर की ओर बढ़ी है जब हरियाणा सरकार ने मास्क पर अनिवार्य टैग हटा दिया है। यानी अब हरियाणा में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं बल्कि वैकल्पिक है। दिल्ली में भी इसी तरह की प्रवृत्ति देखी गई, जिसने मास्क का उपयोग न करने पर जुर्माने का प्रवाधान वापस ले लिया और मास्क को जरूरी नहीं बल्कि वैकल्पिक बना दिया।
गुरुग्राम में पिछली बार 100 का आंकड़ा पार करने का मामला 4 मार्च को आया था, जब 115 मामले दर्ज किए गए थे। इसके बाद, संख्या 100 से नीचे आ गई थी। हरियाणा ने 16 फरवरी को राज्य में सभी कोविड से संबंधित प्रतिबंध हटा दिए थे। हालांकि, सरकार ने भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क के इस्तेमाल की सलाह दी थी।

दिल्ली में, 137 ताजा कोविड मामले सोमवार को सामने आए, संक्रमण दर बढ़कर 2.7 प्रतिशत हो गई, जो पिछले दो महीनों में सबसे अधिक है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में वायरस के दोबारा फैलने के बारे में चिंताएं पैदा हो गई हैं।
5 फरवरी को दिल्ली में संक्रमण दर 2.87 प्रतिशत थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि घबराने की जरूरत नहीं है। समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया द्वारा केजरीवाल के हवाले से कहा गया, “हम स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं। अभी घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है। हम स्थिति के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।”

Related Articles

Back to top button