Health

हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनावी मैदान में PM मोदी, दोनों राज्यों का करेंगे दौरा

2022 May/23 PRJ न्यूज़ ब्यूरो

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए मतदाताओं को लुभाने की तैयारी में है। खबर है कि पीएम इस महीने के अंत में हिमाचल प्रदेश और गुजरात का दौरा करने जा रहे हैं। भाजपा शासित दोनों राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव हो सकते हैं। खास बात है कि इन राज्यों में दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सक्रियता बढ़ाती नजर आ रही है।

ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी 28 मई को गुजरात और 31 मई को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे। नेताओं ने संकेत दिए हैं कि आगामी चुनाव में एक बार फिर मोदी का चेहरा ही प्रमुख होगा। खास बात है कि हाल ही में संपन्न हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में से 4 में जीत हासिल की थी। पंजाब में आप ने कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर सरकार बनाने में सफलता हासिल की थी।

रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी लाभार्थियों के साथ योजनाओं को लेकर डबल इंजन शासन पर निर्भर है। इसके अलावा राज्य में पार्टी के सीएम चेहरे को लेकर चर्चाएं सामने आई थी। एक ओर जहां गुजरात में भाजपा ने बीते साल सीएम बदल दिया था। वहीं, हिमाचल प्रदेश में इस तरह की संभावनाएं सामने आई थी। हालांकि, पहाड़ी राज्य को लेकर यह संशय बना हुआ है।

बड़ी घोषणाओं के आसार
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चुनावों को ध्यान में रखते हुए भाजपा नेताओं का मानना है कि पीएम इस मौके का इस्तेमाल बड़ी घोषणाओं के लिए कर सकते हैं। इनमें हरोली में ड्रग फार्मा पार्क स्थापित करना शामिल है। वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी इस परियोजना की आधारशिला रख सकते हैं, जो 500 करोड़ रुपये के निवेश में 10 हजार लोगों को रोजगार दे सकता है।

Related Articles

Back to top button