International

30 रुपये में एक अंडा, 200 रुपये किलो आलू… मुसीबतों से घिरा श्रीलंका!

2022 अप्रैल /04 PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

1234

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में हालात बदतर होते जा रहे हैं. देश में रोजमर्रा की जरूरत के सामान की कीमतें आसमान छू रही हैं. महंगाई का आलम ये है कि देश में आलू का भाव 200 रुपये (Sri Lankan Rupee) प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं. देश में पेट्रोल-डीजल की किल्लत के चलते दूध की सप्लाई नहीं हो पा रही है और एक किलोग्राम मिल्क पाउडर की कीमत 1900 रुपये तक पहुंच गई है. यहां एक अंडा 30 रुपये में मिल रहा है.
देश में एक किलोग्राम चावल की कीमत 500 रुपये तक पहुंच गई है. नारियल के तेल के दाम 850 रुपये प्रति लीटर से ऊपर है. चीनी ढाई सौ रुपये किलो में मिल रही है. मिर्च 700 रुपये किलो में बिक रही है. यहां तक कि 1 कप चाय 100 रुपये की मिल रही है. 400 ग्राम के दूध का पैकेट 790 रुपये में मिल रहा है.
श्रीलंका बुरी तरह से आर्थिक संकट में फंस गया है. जनता परेशान है. लोगों को डर है कि आने वाले दिनों में खाने के सामानों के दामों में और तेजी आएगी. इस वजह से लोग काफी अधिक स्ट्रेस में हैं.
श्रीलंका की करीब सवा दो करोड़ की आबादी के सामने जिंदगी का संकट आ खड़ा हुआ है. दूसरी ओर, सरकार पाबंदियों के सहारे जनता लोगों के आक्रोश को दबाने में लग गई है. हिंसा के डर से लोगों को घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है. सड़कों पर सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है.
श्रीलंका में आपातकाल के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है. जरूरी सेवाओं के अलावा किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं है. श्रीलंका में पुलिस, आर्मी, अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button