Bihar

पटना में एसटीएफ अधिकारी बनकर बदमाशों ने दवा कारोबारी से की 5 लाख रुपये की ठगी !

2021 सितंबर 09/PRJ News ब्यूरो , पटना:

 


राजधानी पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के गोविंद मित्रा रोड पर बक्सर जिले के दवा कारोबारी सौरभ कुमार (35) से तीन बदमाशों ने कथित तौर पर पांच लाख रुपये ठग लिए। बदमाशों ने एसटीएफ अधिकारी बनकर दवा कारोबारी से ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

पीड़ित सौरभ कुमार ने पुलिस को बताया कि तीन युवकों ने उसे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गोविंद मित्र शाखा के पास सुबह साढ़े दस बजे रोक लिया और बैग दिखाने के लिए कहा जो वह अपने साथ ले जा रहा था। जब सौरभ कुमार ने विरोध किया तो बदमाशों ने अपना परिचय पुलिस अभियान में लगे Special Task Force के कर्मियों के रूप में दिया।

शराब के आरोप में केस करने की दी थी धमकी
इसके बाद आरोपियों ने सौरभ को बिहार निषेध और उत्पाद शुल्क अधिनियम 2016 के तहत एक मामले में मुकदमा चलाने की धमकी दी। बदमाशों ने दावा किया कि वह शराब के नशे में है। जब उसने आरोप से इनकार किया तो बदमाशों ने उसे अपने साथ एक पुलिस स्टेशन चलने के लिए कहा।

रुपये निकाल बैग लौटा कर फरार हुए बदमाश
पीड़ित ने बताया, “जैसे ही मैं घबराया, बदमाशों ने मेरे हाथ से बैग छीन लिया। सारे रुपये उसमें से निकाल लिए। बाद में उन्होंने मुझे बैग लौटा दिया और अपनी मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हो गए। घटना के समय ज्यादातर दुकानें बंद थीं।

मामला दर्ज, जल्द दोषियों की होगी गिरफ्तारी: एसएचओ
पीरबहोर थाने के एसएचओ सैद-उल-हक ने बताया कि इस मामले में पीड़िता के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उन्होंने कहा, “अपराधियों की पहचान का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज हासिल की जा रही है।” उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

दो लाख की लूट
पटना ग्रामीण के खुसरूपुर थाना क्षेत्र के एक ग्राहक सेवा चौकी प्रभारी से अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने बुधवार को दो लाख रुपये लूट लिये. बाद में पीड़ित राजेश कुमार ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles

Back to top button