National

AIRTEL 5G: एयरटेल 5 जी कुछ ही हफ्तों में शुरू होगा

2022 सितंबर 13/PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

भारती एयरटेल लिमिटेड, जिसे एयरटेल के नाम से भी जाना जाता है, एक महीने के भीतर अगली पीढ़ी की तकनीक, एयरटेल 5जी लांच करने की उम्मीद है। हाल ही में अपने ग्राहकों को लिखे एक पत्र में, गोपाल विट्टल, सीईओ, एयरटेल ने एक महीने के भीतर भारत में 5जी को लाने के बारे में बताया और 5जी के लाभों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब भी दिए।

उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी  दिसंबर तक प्रमुख महानगरों में कवरेज मिलनी शुरू हो जाएगी।  उसके बाद पूरे देश को कवर करने के लिए तेजी से विस्तार करेंगे। 2023 के अंत तक पूरे शहरी भारत को कवर करने की उम्मीद कर रहे हैं। एयरटेल 5जी की, 4जी के तुलना में 20-30 गुना अधिक गति प्रदान करेगा।

ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए अपने शहर में 5जी उपलब्धता की जांच कर सकते हैं। एयरटेल सिम पहले से ही 5जी सक्षम है और ग्राहकों को सेवा का उपयोग करने के लिए 5जी तैयार मोबाइल फोन की आवश्यकता होगी। एयरटेल 5जी सर्विस गेमर्स और वर्क फ्रॉम होम की स्थिति के लिए एक निर्दोष और सुसंगत अनुभव के लिए गति की आवश्यकता के लिए नेटवर्क स्लाइसिंग की सुविधा प्रदान करेगी। एयरटेल 5जी पर्यावरण के प्रति दयालु होगा।

कंपनी ने जो 5जी समाधान चुना है, वह भारत में सबसे अधिक ऊर्जा और कार्बन कुशल होगा, क्योंकि कंपनी ने अगले कुछ दशकों में अपने कार्बन पदचिह्न को कम करने के महत्वाकांक्षी लक्ष्य पर हस्ताक्षर किए हैं।

Related Articles

Back to top button