AssamGuwahati

अंबुबासी मेला 22 से, तैयारियां पूरी, इस बार रात 9 बजे के बाद श्रद्धालुओं को नहीं होगी कामाख्या धाम जाने की अनुमति

2023  जून 19/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

शक्तिपीठ कामाख्या धाम में अंबुबासी मेला आगामी 22 जून से शुरू होगा. मेले के मद्देनजर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. जिला प्रशासन और कामाख्या देबोत्तर बोर्ड का दावा है कि मेले में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने की संभावना है.

मिली जानकारी के अनुसार 22 जून की रात 2 बज कर 30 मिनिट और 32 सेकेंड पर आवृत्ति होगी. लिहाजा 23, 24 और 25 जून को कामाख्या धाम के कपाट बंद रहेंगे. 26 जून को निवृत्ति के बाद कपाट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे. 26 और 27 जून को श्रद्धालुओं को विशेष पास जारी नहीं किए जाएंगे. विशेष पास की व्यवस्था 28 जून से फिर से शुरू की जाएगी.

इस वर्ष रात्रि 9:00 बजे के बाद श्रद्धालुओं का कामाख्या मंदिर परिसर में प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. मेला प्रबंधकों की ओर से बताया गया कि यह निर्णय सुरक्षा की दृष्टि से लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि अंबुबासी काल में भारी संख्या में लोग रात के समय कामाख्या मंदिर की ओर रुख करते हैं. महानगर के मालीगाव इलाके में निर्माणाधीन फ्लाईओवर को देखते हुए प्रशासन ने ट्रैफिक जाम की समस्या को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है. मालूम हो कि अंबुबासी शक्ति पीठ कामाख्या में जगत जननी के रजस्वला होने के काल को कहा जाता है.

Related Articles

Back to top button