Jorhat

जोरहाट प्रेस क्लब की सालाना आम सभा संपन्न, मेधावियों का अभिनंदन

2022 सितंबर 20/PRJ न्यूज़ ब्यूरो,जोरहाट:

जोरहाट प्रेस क्लब की सालाना आम सभा संपन्न, मेधावियों का अभिनंदन

जोरहाट प्रेस क्लब की सालाना आम सभा शनिवार को  विश्वकर्मा पूजा की शाम विभिन्न कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुई। शहर के जेल रोड स्थित जोरहाट प्रेस क्लब के सभागार में शाम छह बजे शुरू हुई सभा की शुरूआत वरिष्ठ पत्रकारों व मेधावियों के अभिनंदन
से हुई। समारोह की अध्यक्षता जोरहाट प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिगंत बुढ़ागोहाईं ने की। प्रेस क्लब के सचिव प्रदीप बोरा के संचालन में आयोजित इस समारोह में जिले के नौ पत्रकारों के साथ ही पत्रकारिता बिरादरी से जुड़े लोगों की मेधावी संतान का अभिनंदन
किया गया।

समारोह के दौरान वरिष्ठ पत्रकार डॉ. तपन दत्त, ध्रुवज्योति गोस्वामी, ताजुद्दीन अहमद, ललित बोरा, रातुल बोरा, विश्वजीत बरुवा को विशेष रूप सम्मान दिया गया। वहीं मेधावियों में ऑर्किड बरुवा, रोशन राजीव बोरा, सृजन कौशिक बरुवा, नंदिनी साहा, श्रुति मधुर हैंडिक, प्रियांशु कुमार भारती व निशा रानी दत्त का क्लब ने अभिनंदन किया।

इस दौरान जोरहाट विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रशांतज्योति गोस्वामी विशेष मेहमान के तौर पर मौजूद थे। सभा में हिस्सा लेते हुए वरिष्ठ पत्रकार डॉ. तपन दत्त ने प्रेस क्लब द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वालों का प्रेस क्लब की तरफ से अभिनंदन किये जाने की सराहना की। राज्य सरकार से पत्रकार पेंशन प्राप्त पत्रकार रातुल बोरा ने सभा में कहा कि पत्रकारों को समाचार लिखते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि अपने लिखे के लिए किसी से माफी ना मांगनी पड़े। उन्होंने कहा कि जोरहाट जिला ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य में जोरहाट प्रेस क्लब की अपनी पहचान है।

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान पंजाब में एक जिले के प्रेस क्लब का उदाहरण देते हुए कहा कि जोरहाट प्रेस क्लब जैसा संस्थान अनुपम है। उन्होंने जोरहाट प्रेस क्लब को पूर्वोत्तर के एक उल्लेखनीय प्रेस क्लब के रूप में स्थापित करने के लिए सदस्यों से आह्वान किया। सभा में वरिष्ठ पत्रकार भवेन पुजारी ने अपने विचार रखे। सभा को संबोधित करते हुए जोरहाट विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रशांतज्योति गोस्वामी ने प्रेस क्लब के सभी सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जब भी प्राधिकरण को पत्रकार समाज के सहयोग की जरूरत पड़ती है, तब जोरहाट प्रेस क्लब ने प्राधिकरण का सहयोग किया है। उन्होंने प्रेस क्लब के विकास के लिए प्राधिकरण की ओर से 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। सभा में सम्मान पाने वाले मेधावियों में कई छात्रों ने अपनी उपलब्धि के बारे में बताया।

अभिनंदनसमारोह के बाद प्रेस क्लब की साधारण सभा का आयोजन किया गया। प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिगंत बुढ़ागोहाईं की अध्यक्षता में आयोजित सभा का संचालन सचिव प्रदीप बोरा ने किया। सभा में सचिव बोरा ने गत वर्ष का लेखाजोखा पेश किया। सचिव बोरा ने गत वर्ष संपन्न हुए विभिन्न कार्यक्रमों के साथ पिछले वर्ष के आय-व्यय का हिसाब भी प्रस्तुत किया। सभा के दौरान प्रेस क्लब के वरिष्ठ सदस्य तपन दत्त ने प्रेस क्लब द्वारा आयोजित की जाने वाली खेल प्रतियोगिता के लिए आर्थिक सहयोग देने की घोषणा की। सभा के दौरान आगामी दिनों में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा की गई।

Related Articles

Back to top button