AssamNorth East

ASSAM : पूर्वोत्तर स्वाभिमान उत्सव में सेना ने वीर नारियों का किया सम्मान

2022 नवंबर 23 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

देश के निर्माण में पूर्वोत्तर की भागीदारी को रेखांकित करने और पूर्वोत्तर के गुमनाम नायकों को नमन करने के लिए गुवाहाटी में दो दिवसीय पूर्वोत्तर स्वाभिमान उत्सव मनाया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत किए जा रहे इस कार्यक्रम की इस कड़ी में भारतीय सेना, मुख्यालय पूर्वी कमान के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में वीर नारियों का सम्मान किया गया। ये वीर नारियां पूर्वोत्तर के राज्यों से आई थीं।

इस मौके पर इंडियम आर्मी वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन (आवा) की पूर्वी कमान की क्षेत्रीय अध्यक्ष निशा कलिता ने कहा कि हम वीरों को कभी भूल नहीं सकते। उन्होंने जो हमारे लिए किया, उससे हम उऋण नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि आवा हर तरह से इन वीर नारियों के साथ है। पूर्वोत्तर स्वाभिमान उत्सव के हिस्से के रूप में, वीर नारी सम्मान समारोह का आयोजन ब्रह्मपुत्र हॉल, नारंगी सैन्य स्टेशन, गुवाहाटी में बहादुरों के बलिदान का सम्मान करने के लिए किया गया था।  इस कार्यक्रम में पूर्वोत्तर के सभी राज्यों से वीर नारियों ने भाग लिया और उन्हें सुविधा प्रदान की गई।

इस अवसर पर असम के मुख्यमंत्री की पत्नी रिनिकी भुइयां शर्मा और आवा की पूर्वी कमान की क्षेत्रीय अध्यक्ष निशा कलिता उपस्थित थीं। पांच बार के एवरेस्ट विजेता, पद्म श्री, डॉ. अंशु जमसेन्पा समारोह के विशेष आमंत्रित सदस्य थे।

Related Articles

Back to top button