Health

Asian Games 2023 October 4: खेलों के11वें दिन जेवलिन थ्रो में ऐतिहासिक दिन, नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण, तो किशोर जेना ने दिलाया रजत

2023/Oct/04 PRJ News Bureau

Asian Games 2023 October 4: चीन के हांगझाऊ में जारी एशियाई खेलों के 11वें दिन बुधवार को भारतीय एथलीटों ने धमाल करते हुए दुनिया भर को दिखाया कि अब वे ट्रैक एंड फील्ड में नई उभरती हुई ताकत हैं. दिन का सबसे बड़ा आकर्षण जहां जेवलिन थ्रो में भारत का एतिहासिक स्वर्ण और रजत पदक रहा. नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण, तो किशोर जेना ने रजत पदक पर कब्जा किया. वहीं, ट्रैक एंड फील्ड में भी भारत का जलवा 11वें दिन भी जारी रहा. पुरुषों की रिले रेस टीम ने चार गुणा चार सौ मी. रेस में स्वर्ण पर कब्जा किया, तो महिलाओं की 800 मी. रेस में हरमिलन बैंस, चार गुणा चार सौ मी रिले रेस रेस और पुरुषों की पांच हजार मी. रेस में अविनाश साबले ने रजत पदक जीत लिया है, तो स्कवॉश में सौरव घोषाल ने फाइनल में प्रवेश करके रजत सुनिश्चत कर दिया है. वहीं, मुक्केबाजी में लवलीन ने रजत पदक दिलाया, तो हॉकी ने फाइनल में जगह बना ली है.

अबतक भारत के खाते में 81 मेडल आ गए हैं जिसमें 18 गोल्ड, 31 सिल्वर और 32 ब्रॉन्ज मेडल हैं. वहीं, तीरंदाजी में ज्योति वेन्नम और ओजस देवताले ने टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. बता दें कि साल 2018 के एशियन गेम्स में भारत ने कुल 70 मेडल जीते थे. यानी इस बार भारतीय दल एशियन गेम्स में नया रिकॉर्ड बनाते हुए कुल 70 मेडल्स से ज्यादा हासिल कर लिए हैं.

Related Articles

Back to top button