Health

Asian Games 2023 October 6 Live Updates: भारत के 101 मेडल कंफर्म, हॉकी में गोल्ड के लिए संघर्ष जारी, अभी तक जीते 92 पदक

2023/Oct/06 PRJ News

हांगझोउ: 

Asian Games 2023 October 6 Live Updates: भारत के 101 मेडल कन्फर्म, अभी तक जीते 93. भारत के आर्चरी में तीन, कबड्डी में दो, बैडमिंटन में एक, क्रिकेट में एक, हॉकी में एक और ब्रिज में एक मेडल पक्का है. हॉकी में गोल्ड मेडल मैच चालू है. भारतीय पहलवान अमन ने पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल में चीन के मिंगु लियू को 11-0 से हराकर कांस्य पदक जीता. अमन ने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर चीन के मिंगु लियू को हराया है. महिलाओं की फ्रीस्टाइल 76 किग्रा कुश्ती में भारत की किरण ने थाईलैंड की अरिउंजरगल गनबत को 6-3 से हराकर कांस्य पदक जीता है. सोनम ने महिलाओं के फ्रीस्टाइल 62 किग्रा कांस्य पदक मैच में चीन की जिया लॉन्ग को हराकर पदक अपने नाम किया. भारत के अतामु, धीरज और तुषार की पुरुष रिकर्व टीम के फाइनल में हारे और उन्हें सिल्वर से संतोष करना पड़ा. सेपक टकरा में भारतीय टीम को कांस्य पदक मिला है. भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 61-14 से हरा दिया. भारत के एचएस प्रणय एशियाई खेलों की पुरुष एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में चीन के ली शीफेंग से हारे. कांस्य पदक मिला.

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई है. भारत ने वियतनाम के खिलाफ पहला सेट 56-52 के स्कोर के साथ 2-0 की बढ़त ली. कांस्य पदक मुकाबले में भारतीयों की शानदार शुरुआत की भारतीय महिला कबड्डी टीम ने एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में नेपाल को 61-17 से हराकर कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है. भारत की अंकिता भकत, भजन कौर और सिमरनजीत कौर अब महिला रिकर्व टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

एशियाई खेलों में भारत के लिए वीरवार का दिन तुलनात्मक रूप से ठीक-ठाक ही रहा. और उसे पांच पदक मिले, लेकिन करोड़ों खेलप्रेमियों की नजरें तो पदकों के शतक पर लगी हैं. और इसके लिए खेलों का 12वां दिन यानी शुक्रवार आज का दिन उसके लिए एक अहम दिन हो चला है.

Related Articles

Back to top button