Assam

सीएम सरमा ने दो दिवसीय असम डीसी बैठक का समापन किया!

2021 अगस्त 23/ PRJ News ब्युरो /गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा कई मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में डीसी के साथ 21 घंटे की मैराथन सम्मेलन में भाग लेने के बाद दीफू में सोमवार को बंद हो गए।

सम्मेलन की समाप्ति के बाद सम्मेलन हॉल से बाहर आते हुए, मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “कल सुबह 11 बजे से आज शाम 4 बजे तक हम डीसी के सम्मेलन को समाप्त करने में सक्षम थे। असम के विकास के लिए योजनाओं पर काम करने के लिए कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद (केएएसी) के साथ सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रमुख सचिव सहित असम के सभी जिलों के मंत्री, आयुक्त, सचिव, मुख्य सचिव और डीसी। बैठक 21 घंटे तक चली।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य यह देखना था कि आने वाले छह महीनों में क्या विकास कार्य किए जा सकते हैं और जिन्हें सख्त निगरानी के माध्यम से पूरा करने की आवश्यकता है।

“हमारी मुख्य चिंता यह थी कि हम भूमि रिकॉर्ड अपडेशन के बारे में क्या कर सकते हैं और हमने इस मामले पर विस्तार से चर्चा की है। कई लोगों को उनके जमीन के दस्तावेज मिल गए हैं, कुछ लोग पिता से पुत्र को जमीन हस्तांतरित नहीं कर पाए। कई जमीनों का कोई रिकॉर्ड नहीं है। समस्या को कम करने के लिए, हम एक नया मिशन लेकर आए हैं। मिशन का उद्देश्य उचित समय पर पता चल जाएगा। यह लोगों के लिए आसान बनाने के लिए है ताकि उन्हें डीसी कार्यालय जाने या सचिवालय कार्यालय आने की आवश्यकता न हो। एक ऑनलाइन पोर्टल द्वारा जनता स्व-प्रमाणन कर सकती है, ”सीएम ने कहा।

डॉ. सरमा ने यह भी बताया कि केन्द्र सरकार की सहायता प्राप्त योजनाओं को समय पर पूरा करने पर भी चर्चा हुई। नागरिक प्रशासन और कानून व्यवस्था के समन्वय पर भी चर्चा की गई। नशा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस को पुनर्वास प्रदान करने की आवश्यकता होती है जो नागरिक प्रशासन द्वारा किया जाना है।

“संबंधित मंत्रियों और उच्च स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में हर विभाग की विकास योजनाओं पर ठीक से चर्चा की गई। मुझे उम्मीद है कि सत्र एक उत्पादक था, ”सीएम सरमा ने कहा।

अगले डीसी का सम्मेलन छह महीने के अंतराल के बाद तेजपुर में होगा, उन्होंने घोषणा की।

अपने ट्विटर पर सीएम सरमा ने लिखा, “#AssamAhead डिफ़ू में पहला डीसी का सम्मेलन इतना अविश्वसनीय रूप से संतुष्टिदायक रहा है, टीम असम की भावना जोर से और गहराई से सामने आ रही है! हमारा सपना है कि हम असम को विकास के नए पथ पर ले जाएं और इसे भारत के सबसे तेजी से बढ़ते राज्यों में शामिल करें।

 

सम्मेलन में असम सरकार के शीर्ष नौकरशाह और प्रशासक मौजूद थे। मुख्यमंत्री के साथ असम विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. नुमोल मोमिन, मंत्री डॉ. रोनाज पेगू, अशोक सिंघल, असम की पहाड़ियों से सांसद जोगन मोहन, होरेंसिंग बे, कार्बी आंगलोंग के सभी विधायक भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button