AssamNorth East

ASSAM-MIZORAM : असम सरकार ने मिजोरम की सीमा पर बने दो अस्थायी ढांचों को गिराया

2022 अक्टूबर 06 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो :

असम सरकार ने राज्य की मिजोरम के साथ लगती सीमा पर स्थित हैलाकांडी जिले के विवादित इलाके में बने दो अस्थायी ढांचों को गिरा दिया। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पड़ोसी राज्य द्वारा आपत्ति किए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने बताया कि असम के बराक घाटी जिले के काचुर्थाल में प्रस्तावित निर्माण कार्य को लेकर मजदूरों के रहने के लिए ये दो अस्थाई ढांचे बनाए गए थे। एक अधिकारी ने पीटीआई/भाषा को बताया, ‘‘मिजोरम के कुछ अधिकारियों ने मजदूरों के रहने के लिए अस्थाई ढांचे के निर्माण पर आपत्ति जतायी थी। हमने अपने वरिष्ठों से सलाह ली, जिन्होंने अस्थाई ढांचे को शांतिपूर्वक गिराने को कहा।

उन्होंने बताया कि ‘‘असम की ओर सीमा में बने दो अस्थाई निर्माण सोमवार को गिरा दिए गए’’ और मिजोरम प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जिस जगह पर अस्थाई निर्माण किया गया था, वह विवादित सीमा क्षेत्र है और इसे सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री के स्तर पर बातचीत की जा रही है।

असम की बराक घाटी में स्थित कछार, करीमगंज और हैलाकांडी जिलों की संयुक्त 164.6 किलोमीटर लंबी सीमा मिजोरम के तीन जिलों एजल, कोलासिब और मामित से लगती है।

Related Articles

Back to top button