Assam

असम के राज्यपाल ने असम में रेड क्रॉस सोसाइटी को एएलएस एम्बुलेंस सौंपी !

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, असम राज्य शाखा ने एम्बुलेंस को रेड क्रॉस अस्पताल करीमगंज को सौंप दिया

2021 सितम्बर 14/PRJ News ब्यूरो ,असम :

असम के राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी ने सोमवार को राजभवन में आयोजित एक समारोह में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, असम राज्य शाखा को प्रतीकात्मक रूप से एक उन्नत जीवन समर्थन एम्बुलेंस (एएलएस) सौंपी।

एएलएस एम्बुलेंस को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, असम राज्य शाखा को एयरबस और समर्थनम ट्रस्ट द्वारा विकलांगों के लिए, बेंगलुरु, एक गैर सरकारी संगठन, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी नेशनल हेडक्वार्टर नई दिल्ली और इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस (IFRC) की पहल के साथ दान किया गया है। )

बाद में, इंडियन रेड कॉर्स सोसाइटी, असम राज्य शाखा ने इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी करीमगंज जिला शाखा के तहत रेड क्रॉस अस्पताल करीमगंज को एम्बुलेंस को सौंप दिया।

राजभवन में एक सभा को संबोधित करते हुए, राज्यपाल प्रो मुखी ने देश के समग्र विकास के लिए देश भर में गैर-सरकारी संगठनों के प्रयासों की सराहना की। असम के राज्यपाल ने विकलांगों के समर्थन के लिए समर्थनम ट्रस्ट को भी धन्यवाद दिया।

“राज्य भर के एनजीओ देश के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। हमारी सरकारें जनता के कल्याण के लिए बहुत कुछ कर रही हैं। एनजीओ भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जिसकी सभी स्तरों पर सराहना की जानी चाहिए, ”असम के राज्यपाल, जो इंडियन रेड कॉर्स सोसाइटी, असम स्टेट ब्रांच के ‘द प्रेसिडेंट’ भी हैं, ने कहा।

भारतीय रेड क्रॉस के प्रयासों की सराहना करते हुए, प्रो मुखी ने कहा कि रेड क्रॉस, असम राज्य शाखा मानवीय कष्टों को कम करने और शांति के लिए अनुकूल वातावरण बनाने के लिए बहुत कुछ कर रही है, जिसकी सराहना की जानी चाहिए।

सभा को संबोधित करते हुए, विकलांगों के लिए समर्थनम ट्रस्ट के श्री सतीश के ने जरूरतमंदों की मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। “आज, समर्थनम ट्रस्ट विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों और वंचित पृष्ठभूमि के लोगों की शिक्षा और आजीविका की जरूरतों का समर्थन करके एक पूर्ण समाधान प्रदाता है। . संगठन अपने सामाजिक उद्यमों के माध्यम से सैकड़ों विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों और संकटग्रस्त महिलाओं को सीधे आजीविका के अवसर प्रदान करता है।

राज्यपाल सचिवालय के कई अन्य अधिकारी; रेड क्रॉस, असम राज्य शाखा के कर्मचारियों और स्वयंसेवकों ने भी बैठक में भाग लिया।

Related Articles

Back to top button