Assam

असम सरकार ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए दिशानिर्देश जारी किए !

उत्सव में शामिल या स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए जाने वाले व्यक्तियों को कर्फ्यू के घंटों और ऑड-ईवन वाहनों के प्रतिबंध के दायरे से छूट दी जाएगी।

2021 AUGUST 13 / PRJ News / Guwahati :

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने 9 अगस्त, 2021 के आदेश के माध्यम से सियाट के ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में कोविड-19 की रोकथाम के लिए निर्देश जारी किए हैं, जिसमें किसी भी खुले स्थान पर एकत्रित किसी भी बैठक पर पूर्ण प्रतिबंध है पूरे राज्य में जबकि, राष्ट्र अपना 75″” स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, और राज्य इसे केंद्र के साथ-साथ जिला और उप-मंडल स्तरों पर भी मनाएगा।

अब, इसलिए, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 22(2)(h) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए। 2005, अधोहस्ताक्षरी, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, असम की राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष के रूप में अपनी क्षमता में, निम्नलिखित निर्देश जारी करते हैं जो केवल 15 अगस्त, 2021 को स्वतंत्रता दिवस के उत्सव के लिए लागू होंगे।

  • राज्य स्तरीय समारोह में खुले स्थान/क्षेत्र में 1500 से अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा नहीं होना चाहिए।
  • जिला स्तर पर खुले स्थान/क्षेत्र में समारोह में 500 से अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा नहीं होना चाहिए।
  • अनुमंडल स्तर पर एक खुले स्थान/क्षेत्र में समारोह में 300 से अधिक व्यक्तियों का जमावड़ा नहीं होना चाहिए।
  • किसी भी विकेंद्रीकृत स्थानों पर उत्सव के लिए, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सभा में 200 से अधिक व्यक्ति नहीं होने चाहिए।
  • किसी भी बंद हॉल में उत्सव के लिए, सभागार आदि में, सभा खाने की क्षमता के 50% या 200 व्यक्तियों, जो भी कम हो, से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने वाले या भाग लेने के लिए जाने वाले व्यक्तियों / अधिकारियों को कर्फ्यू घंटे और ऑड-ईवन वाहनों के प्रतिबंध के दायरे से छूट दी जाएगी।
  • समारोह के दौरान सभी के द्वारा चेहरे पर मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, सेनिटाइजेशन आदि जैसे उचित व्यवहार सहित कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना है।

Related Articles

Back to top button