Assam

असम सरकार का अधिकारी बेहिसाब संपत्ति जमा करने के आरोप में गिरफ्तार !

2021 अगस्त 25/PRJ News ब्यूरो / गुवाहाटी:

असम सिविल सेवा (एसीएस) के एक अधिकारी को मंगलवार को मुख्यमंत्री के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ ने आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति जमा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी, साईबर रहमान, की जांच सीएम के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ द्वारा एक शिकायत के आधार पर की जा रही थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि रहमान, जो उस समय धुबरी के अतिरिक्त उपायुक्त थे, ने “अवैध और भ्रष्ट तरीकों से बड़ी संपत्ति” हासिल की थी।

तदनुसार, एक नियमित जांच शुरू की गई, पुलिस अधीक्षक, सीएम के विशेष सतर्कता प्रकोष्ठ ने एक प्रेस बयान में कहा। 23 जून, 2002 से 4 अप्रैल, 2021 के बीच की अवधि को जांच के लिए लिया गया और यह पाया गया कि उनके या उनके दो पति-पत्नी के नाम पर 89 भूमि संपत्तियां पंजीकृत थीं।

बयान में कहा गया है कि संपत्तियों का बाजार मूल्य 100 करोड़ रुपये से अधिक आंका गया है।जांच में उनकी 6.38 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति का भी पता चला, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से 95 प्रतिशत अधिक है। एसपी ने बयान में कहा, “रहमान के खिलाफ जानबूझकर खुद को अवैध रूप से समृद्ध करने और आपराधिक कदाचार करने के लिए पर्याप्त दस्तावेजी और भौतिक साक्ष्य मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।”

बयान में कहा गया है कि अधिकारी ने जो संपत्ति अर्जित की है, उसका संतोषजनक हिसाब नहीं दे पाया है। रहमान वर्तमान में अल्पसंख्यक कल्याण एवं विकास विभाग में उप सचिव के पद पर तैनात थे।

Related Articles

Back to top button