Assam

असम में निलंबित रहेगी अंतर-जिला यात्रा , बुधवार को नई (SOP) एसओपी !

2021 जुलाई 12 / PRJ News ब्यूरो / गुवाहाटी : मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में COVID19 की स्थिति में सुधार नहीं हुआ है, जिससे लोगों की अंतर-जिला आवाजाही शुरू हो गई है। “हमने अंतर-जिला यात्रा को निलंबित रखा है। हम अंतर जिला यात्रा खोलने की स्थिति में नहीं हैं। जिलों के बीच लोगों के आने-जाने से एक जिले से दूसरे जिले में COVID19 का और संचरण होगा। यह हमें वापस उसी स्थिति में ले जाएगा जहां हम पहले थे। जब जिलों में COVID19 संक्रमण दर में कमी आएगी तभी हम यात्रा खोलने के बारे में सोचेंगे, ”डॉ सरमा ने कहा।

असम के सात जिलों की स्थिति पर, जो पूर्ण नियंत्रण में हैं, मुख्यमंत्री ने कहा, “असम में 2300 प्रचलित मामलों में से 1300 इन सात-आठ जिलों से हैं। अन्य जिलों में इतने मामले नहीं थे। इन 7-8 जिलों की वजह से हमें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।’

नई एसओपी बुधवार को जारी की जाएगी। सीएम सरमा ने कहा कि जिन जिलों में COVID19 की स्थिति में सुधार देखा जा रहा है, वहां दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। कुछ जिलों में कर्फ्यू के समय में ढील दी जाएगी, मुख्यमंत्री को सूचित किया, हमारी चिंता इनमें से सात जिलों को लेकर है। बाकी जिलों में दोपहर 3 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी और शाम 4 बजे से कर्फ्यू शुरू हो  जाएगा. हम प्रतिदिन 100 से अधिक COVID19 मामलों वाले जिलों को छोड़कर सभी जिलों में इन समयों को लागू करेंगे।

कामरूप (मेट्रो) में, समय समान रहेगा, शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक, जब तक कि COVID19 दैनिक मामले 250 तक नहीं पहुंच जाते। कामरूप (मेट्रो) से सभी मामलों की गिनती नहीं की जा सकती क्योंकि लोग इलाज के लिए आस-पास के जिलों से आते हैं और गिने जाते हैं।

Related Articles

Back to top button