Assam

असम P&RD विभाग जल्द ही रिक्त पदों को भर्ती करेगा: मंत्री रंजीत दास

विभाग जल्द ही रिक्त पदों को भरने जा रहा है। हम सभी रिक्त पदों को नियमित और अस्थाई दोनों तरह से भरेंगे।

2021 जुलाई 22 / PRJ News ब्यूरो/ गुवाहाटी:

असम सरकार का पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में खाली पड़े पदों को जल्द भरेगा मंत्री रंजीत कुमार दास ने कहा की P & RD पी एंड आर डी विभाग  द्वारा पूर्व की घोषणा के अनुरूप सभी रिक्त पदों को नियमित और अस्थाई दोनों तरह से भरने के लिए तैयार है। विभाग जल्द ही रिक्त पदों को भरने जा रहा है। हम सभी रिक्त पदों को नियमित और अस्थाई दोनों तरह से भरेंगे।

हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने वादा किया था कि वह आने वाले दिनों में 1 लाख बेरोजगार योग्य युवाओं को सरकारी रोजगार देगी। कुछ दिन पहले सरकार ने विधानसभा सत्र में खुलासा किया था कि उसके विभिन्न विभागों में 1 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हैं।

इस बीच, आज पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रंजीत कुमार द्वारा नवनियुक्त बीडीओ के लिए पंचायती राज और ग्रामीण विकास कार्यक्रमों पर तीन दिवसीय ‘ओरिएंटेशन ट्रेनिंग’ की शुरुआत की। असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज, खानापारा, गुवाहाटी में ।

इससे पहले, असम सरकार ने मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम)-2005′ के तहत हर साल जमीनी स्तर पर अंतिम 10 योजनाओं को तैयार रखने का फैसला किया है। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लक्षित लाभार्थियों को ग्राम पंचायतों (गांव पंचायतों) के भीतर नियमित रूप से काम मिल सके।

Related Articles

Back to top button