Assam

COVID-19 महामारी से प्रभावित स्ट्रीट वेंडर्स के लिए नई योजना: असम सरकार

2021 अगस्त 25/ PRJ News ब्यूरो /गुवाहाटी:

असम के स्ट्रीट वेंडर्स वालों को, जिन्हें COVID-19 महामारी के कारण भारी वित्तीय नुकसान हुआ है, अब राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि असम सरकार ने एक नई योजना के तहत वित्तीय सहायता की घोषणा की है। महामारी के कारण राज्य में लगाए गए प्रतिबंधों और कर्फ्यू ने स्ट्रीट वेंडर्स वालों के लिए अपना व्यवसाय करना असंभव बना दिया था। घोषणा की गई कि नई योजना के तहत नए वेंडरों को वित्तीय राहत प्रदान की जाएगी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को यह घोषणा की।

कोविड-19 के प्रकोप से आर्थिक रूप से जूझ रहे स्ट्रीट वेंडर्स वालों के लिए हम 10-15 दिनों में नई योजना लाएंगे और उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करेंगे। इसकी घोषणा कुछ दिनों में की जाएगी।’ पिछले तीन माह से अंतर जिला आवाजाही में लंबी दूरी की बसें नहीं चल रही हैं, चालक व सहायिका को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. उनकी सहायता के लिए हम उनमें से प्रत्येक को 10,000 रुपये प्रदान करेंगे। इस योजना में 60,000 लोग शामिल होंगे।

पैकेज में रुपये की एकमुश्त राहत भी शामिल थी। मंदिरों के पुजारियों और नामघरों के प्रमुखों के लिए 15,000 ।  पुजारी और नामगढ़ से जुड़े व्यक्तियों को 15,000 रुपये की एकमुश्त सहायता दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button