Assam

N H पर 100 किमी प्रति घंटे की गति सीमा से अधिक गति के लिए वाहनों पर जुर्माना नहीं : मुख्यमंत्री हिमंत सरमा

जब तक पर्याप्त जागरूकता पैदा नहीं हो जाती, तब तक राष्ट्रीय राजमार्गों पर 100 किमी प्रति घंटे और राष्ट्रीय राजमार्गों पर संवेदनशील स्थानों पर 40 किमी प्रति घंटे की गति सीमा से अधिक की गति के लिए वाहनों पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा।

2021 अगस्त 17 / PRJ News ब्यूरो/ असम :

असम मैं मोटर चालकों के लिए एक बड़ी राहत, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने निर्देश दिया कि जब तक पर्याप्त जागरूकता पैदा नहीं की जाती, तब तक राष्ट्रीय राजमार्गों पर 100 किमी प्रति घंटे और राष्ट्रीय राजमार्गों पर संवेदनशील स्थानों पर 40 किमी प्रति घंटे की गति सीमा से अधिक वाहनों पर जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। राज्य परिवहन विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले मोटर चालकों पर गति सीमा और जुर्माना लगाने के फैसले पर भारी हंगामे के बाद, मुख्यमंत्री सरमा ने संबंधित अधिकारियों से निर्णय को समय के लिए स्थगित करने के लिए कहा। सोमवार को परिवहन विभाग, एनएचएआई, एनएचआईडीएल और पीडब्ल्यूडी (आर एंड एनएच) के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मुख्यमंत्री ने लोगों में पूर्ण जागरूकता पैदा होने तक गति सीमा लगाने के निर्णय को स्थगित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री का विचार है कि संबंधित विभाग और अधिकारियों को पहले सड़क जागरूकता पैदा करनी चाहिए, फिर राजमार्गों पर ऐसी गति सीमा लागू करनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने जनसम्पर्क विभाग को अगले दो महीनों में खेल और सांस्कृतिक क्षेत्र की हस्तियों को शामिल करते हुए प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आकर्षक विज्ञापन प्रकाशित करके सड़क सुरक्षा पर जन जागरूकता पैदा करने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी (आर एंड एनएच) और एनएचएआई और एनएचडीसीएल के अधिकारियों को ऐसे स्थानों की पहचान करने वाले दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में स्पीड ब्रेकर और हैंग साइनेज बनाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने उन जगहों पर अतिरिक्त ध्यान रखने को भी कहा जहां शिक्षण संस्थान मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button