Assam

ब्रेकिंग: असम ने हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर दोहरे टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए COVID परीक्षण वापस लिया!

हालांकि, जिन यात्रियों में लक्षण दिखाई देंगे, उन्हें आगमन पर अपने खर्च पर अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा!

2021 अगस्त 17 / PRJ News ब्युरो/ असम :

Image used for representational purpose only

राज्य में COVID19 नियंत्रण के लिए एक संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) में, असम सरकार ने हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और सीमा बिंदुओं पर आने वाले सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य COVID19 परीक्षण को छोड़ने का निर्णय लिया है।

राज्य द्वारा COVID19 स्थिति में सुधार दिखाने के बाद यह निर्णय आया है। मंगलवार को राज्य ने कर्फ्यू में भी एक घंटे की और ढील दी है। अब से राज्य भर में रात्रि कर्फ्यू शाम 7 बजे से शुरू हो जाएगा, जबकि 18 अगस्त से निजी वाहनों की अंतर जिला आवाजाही की भी अनुमति दी गई थी।

एक नए आदेश में, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा, “आने वाले सभी यात्री, जिन्हें COVID-19 टीकों की दो खुराक का टीका लगाया गया है और जिनके पास ऐसा प्रमाण पत्र है, उन्हें स्क्रीनिंग प्राधिकरण के सामने प्रस्तुत करने पर अनिवार्य परीक्षण से छूट दी जाएगी। असम में हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, सड़क सीमा बिंदुओं आदि पर आगमन पर, बशर्ते उनके पास असम आने के 72 घंटों के भीतर लिए गए नमूनों की एक नकारात्मक COVID परीक्षण रिपोर्ट भी हो। ”

हालांकि, लक्षण वाले यात्रियों को असम में हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों आदि पर आगमन पर अपनी लागत पर अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। इसमें कहा गया है कि यह अधिसूचना तत्काल प्रभाव से लागू होगी। इससे पहले, असम में आने वाले सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य है, जिनमें राज्य में प्रवेश करते समय एक COVID19 परीक्षण से गुजरने के लिए टीकों की दोहरी खुराक थी।

Related Articles

Back to top button