AssamJorhat

JORHAT : जोरहाट स्टेडियम में दूधिया रौशनी की चमक में शुरू हुआ एटीपीए फुटबॉल

2023 मार्च 31/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

जोरहाट स्टेडियम में बृहस्पतिवार  से शुरू हुई एटीपीए शील्ड फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में मरियानी सब एसोसिएशन की टीम ने करसंग एफसी माजुली को 1-0 से परास्त किया। खेल के पहले हाफ में दोनों टीम कोई गोल नही कर पाई। वहीं दूसरे हाफ के दौरान मैच के 63 वें मिनट में मरियानी की तरफ से अनंत तांती ने गोल दागा, जो निर्णायक साबित हुआ।

इससे पहले जिला उपायुक्त पुलक महंत की उपस्थिति में जोरहाट जिला क्रीड़ा संस्था के अध्यक्ष शांतनु पुजारी ने ध्वजारोहण कर इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट के 57 वें संस्करण का उद्घाटन किया। पहली बार फ्लड लाइट में खेले जा रहे टूर्नामेंट के मुकाबलों को देखने के लिए दर्शकों में उत्साह नज़र आया। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की तरफ से असम के बारह स्थानों पर फ्लड लाइट्स लगाई गयी है, जिनमें जोरहाट स्टेडियम में लगे चार टॉवर खास है।

इस बार प्रतियोगिता में कुल 14 टीमें हिस्सा ले रही है। इनमें पश्चिम बंगाल के जयगांव, कोलकाता और सिलीगुड़ी से तीन बाहरी टीमें भी शामिल है। राज्य के चाय उत्पादकों द्वारा शुरू किया गया असम टी प्लांटर्स एसोसिएशन शील्ड टूर्नामेंट इंडिपेंडेंस डे कप और बरदलै ट्रॉफी के बाद राज्य का तीसरा सबसे पुराना फुटबॉल टूर्नामेंट है। साल 1955 में शुरू इस टूर्नामेंट का आयोजन साल 1968 से जोरहाट जिला क्रीड़ा संस्था की तरफ से किया जा रहा है। इस दौरान मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब, मोहन बागान, डेम्पो जैसे देश के बड़े क्लब इसमें भाग ले चुके है। टूर्नामेंट में ऑइल इंडिया लिमिटेड असम पुलिस की बादशाहत रही है।

 उद्घाटन के मौके पर पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी हेराल्ड संगमा, जेडीएसए के उपाध्यक्ष ललित बोरा, महासचिव जूल खाउंड, दिगंत बूढ़ागोंहाई सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। टूर्नामेंट का फाइनल 12 अप्रैल को खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button