AssamJorhat

JORHAT : भवानी प्रसाद बरुआ इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता – बादशाहत कायम रखते हुए स्प्रिंगडेल ने जीता खिताब, क्रिसेंट ने दिल

2022 नवंबर 17 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

 

जोरहाट स्टेडियम में इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन समारोह स्प्रिंगडेल स्कूल ने सर्वश्रेष्ठ खिताब जीता

जोरहाट 16 नवंबर- जोरहाट जिला क्रीड़ा संस्था मैदान पर बुधवार को  स्प्रिंग्डेल हाई स्कूल ने अंतिम ओवर में जीत दर्ज करते हुए भवानी बरुआ इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब एक बार फिर अपने नाम किया। बुधवार को सुबह खेले गए फाइनल में क्रिसेंट अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित बीस ओवरों में आठ विकेट खोकर क्रिसेंट ने 112 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। लेकिन स्प्रिंगडेल की मजबूत बल्लेबाजी के सामने यह नाकाफी साबित हुआ।

आखिरी ओवर में मैच का फैसला हुआ, लेकिन इस दौरान पूरे समय स्प्रिंगडेल की टीम ने मैच पर पकड़ बनाये रखी। फाइनल मुकाबले में क्रिसेंट अकादमी को पांच विकेट से हराकर स्प्रिंगडेल ने लगातार चौथी बार खिताब जीत अपनी बादशाहत कायम रखी। स्प्रिंगडेल के कप्तान आर्यन कश्यप ने विजयी पारी खेलते हुए 51 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाये। गेंदबाजी में दो विकेट भी हासिल करने वाले आर्यन के सिवाय मैन ऑफ द मैच का हकदार दूसरा कौन हो सकता था।

फाइनल के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में स्प्रिंगडेल हाई स्कूल के रोहित यादव ने तीन पुरस्कार झटक लिए। प्रतियोगिता में 227 रन व 11 विकेट हासिल करने वाले रोहित को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और गेंदबाज के साथ ही प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया। वहीं कार्मेल स्कूल के युहान मुंधड़ा को बेस्ट प्रॉमिसिंग प्लेयर का खिताब मिला।

समारोह में वरिष्ठ खेल संगठक ननी दत्त मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थे। वहीं दाता परिवार की तरफ से प्रशांत प्रसाद बरुआ, जिला परिषद के अध्यक्ष रंजन सैकिया, उपाध्यक्ष द्विजेन सैकिया, चिरंजीत बोरा, ऋतुराज बोरा, क्रिकेट शाखा के अध्यक्ष रोबिन सैकिया, संस्था के वरिष्ठ सदस्य अमल बरुआ, इंग्लैंड में लीवरपूल विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर ध्रुवज्योति बोरा, कबिन शर्मा व विभिन्न विद्यालयों के प्रिंसिपल मौजूद थे। समारोह में संस्था के नियमित खिलाड़ी व स्प्रिंगडेल हाई स्कूल के कप्तान आर्यन कश्यप को गुवाहाटी में हुए आरजी बरुआ इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट प्रतियोगिता में दो लगातार शतक जड़ने पर स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह का संचालन संस्था के संयुक्त सचिव विमान बरगोहांई व क्रिकेट शाखा के चेयरमैन रोबिन सैकिया ने किया।

Related Articles

Back to top button