BiharPolitics

BIHAR : विनोद तावड़े को बनाया गया बिहार का प्रभारी – भाजपा में बड़ा बदलाव, , मंगल पाण्डेय को भी मिली अहम जिम्मेदारी

बिहार में हुए राजनीतिक बदलाव के बाद से परिस्थितियां बदली हुई है. इसी बात को मद्देनजर रखते हुए भाजपा ने आज बिहार सहित कई अन्य राज्य के प्रभारी को बदल दिया है. बिहार का प्रभार विनोद तावड़े को सौंपा गया है.

2022 सितंबर 10/PRJ न्यूज़ ब्यूरो,बिहार :

भाजपा ने बदला बिहार का प्रभारी, विनोद तावड़े को मिली नई जिम्मेदारी

बिहार में हुए राजनीतिक बदलाव के बाद से परिस्थितियां बदली हुई है. इसी बात को मद्देनजर रखते हुए भाजपा ने आज बिहार सहित कई अन्य राज्य के प्रभारी को बदल दिया है. बिहार में महाराष्ट्र के नेता विनोद तावड़े को भाजपा का प्रभारी बनाया गया है. वहीं हरीश द्विवेदी को सह प्रभारी बनाया गया. इसके अतिरिक्त बिहार के मंगल पांडेय के साथ साथ रितुराज सिन्हा और नितिन नवीन को अहम जिम्मेवारी सौंपी गई है.

विनोद तावड़े को बिहार भाजपा का प्रभार

बिहार बीजेपी को लंबे वक्त बाद संगठन प्रभारी मिला है. भूपेंद्र यादव के केंद्र सरकार में मंत्री बनने के बाद से बिहार बीजेपी के प्रदेश प्रभारी का पद खाली पड़ा था. जिसके बाद आज भाजपा ने विनोद तावड़े को बिहार भाजपा के प्रभारी पद पर नियुक्त करने का एलान किया है. इसके साथ ही भाजपा ने 15 राज्यों में प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति भी की है.

मंगल पाण्डेय को बंगाल का प्रभार

बिहार में मंत्री रहे मंगल पांडेय को भी भाजपा ने अहम जिम्मेवारी सौंपी है. उन्हें पश्चिम बंगाल में भाजपा का प्रभार सौंपा गया है. पश्चिम बंगाल का प्रभार कैलाश विजयवर्गीय के पास था जिसे अब मंगल पाण्डेय को सौंप दिया गया है. मंगल पांडेय इससे पहले हिमाचल प्रदेश और झारखंड में भी बीजेपी के प्रभारी रह चुके हैं.

नितिन नवीन को भी अहम जिम्मेदारी

भाजपा द्वारा 15 राज्यों के लिए प्रभारी और सह प्रभारी की जारी की गई सूची में बिहार के रितुराज सिन्हा सिन्हा को नॉर्थ ईस्ट राज्यों के लिए भाजपा का सह संयोजक बनाया गया है. वहीं बिहार के पूर्व पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ में भाजपा का सह प्रभारी बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button