International

Afghanistan Updates: तालिबान के विरोधी कमांडर्स की बड़ी बैठक, उपराष्ट्रपति सालेह भी रहे मौजूद !

अफगानिस्तान में तालिबानी युग की शुरुआत होने के बाद से ही वहां स्थिति भयावह बनी हुई है. लोग बिना सामान लिए ही देश छोड़कर भाग रहे हैं. काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर भी भारी भीड़ जमा हो गई है, जिसे काबू करने के लिए कमर्शियल फ्लाइट्स को बंद करने का ऐलान किया गया है. इसके बाद लोग रनवे पर बैठ गए हैं और यूएस आर्मी के विमान में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग विमान के निचले हिस्से में बैठ गए थे. लेकिन जैसे ही विमान हवा में पहुंचा दो लोग नीचे जमीन पर आ गिरे.

2021 अगस्त 16 /PRJ News ब्यूरो :

अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ बैठक
अफगानिस्तान के पंजशीर में तालिबान के खिलाफ कमांडर्स की बड़ी बैठक चल रही है. इस बैठक में उपराष्ट्रपति सालेह और शाह मसदू के साथ अहमद मसूद भी शामिल हुए हैं.

एयरपोर्ट पर कम से कम 8 लोगों की मौत
जल्द से जल्द अफगान छोड़कर दूसरे देश जाने की कोशिशों के बीच काबुल एयरपोर्ट पर कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि यूएस आर्मी ने हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हवा में गोलियां चलाईं ताकि सैकड़ों लोगों को अफगानिस्तान के एयर रूट्स पर कब्जा करने से रोका जा सके. हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि इन लोगों की मौत गोलियां लगने से हुई है या भगदड़ की वजह से.

हिंदुओं और सिखों को कुछ नहीं कहेगा तालिबान

तालिबान के नेताओं ने काबुल में सिखों और हिंदुओं से गुरुद्वारे में मीटिंग की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि वे उन्हें कुछ नहीं कहेंगे. तालिबान ने अफगान हिन्दू और सिखों को बोला के वे अफगानिस्तान छोड़कर न जाएं !

Related Articles

Back to top button