Bihar

Bihar Assembly ByPolls: कुशेश्‍वरस्‍थान-तारापुर सीट के लिए 30 अक्‍टूबर होगा उपचुनाव, 2 नवंबर को आएगा रिजल्ट !

बिहार की चुनावी राजनीति को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. चुनाव आयोग (election Commission) ​ने बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए डेट का ऐलान कर दिया है.

2021 सितम्बर 28/ PRJ News ब्यूरो / बिहार :

बिहार की चुनावी राजनीति  को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. चुनाव आयोग (election Commission) ​ने बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए डेट का ऐलान कर दिया है. ये उपचुनाव दरभंगा के कुशेश्वरस्थान और मुंगेर के तारापुर सीट पर होने हैं. निर्वाचन आयोग ने शेड्यूल जारी करते कहा कि 1 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

नामांकन कराने की आखिरी 8 अक्टूबर तारीख होगी. इसके अलावा 13 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि इन दोनों सीटों के लिए 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि 2 नवंबर को मतों की गिनती होगी.

गौरतलब है कि कुशेश्वरस्थान से JDU नेता शशि भूषण हजारी का निधन हो गया था. जिस वजह से यह सीट खाली है. वहीं, मुंगेर के तारापुर सीट से विधायक मेवालाल चौधरी का भी निधन हो गया है. जिस वजह से ये सीट खाली है. कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीटें जेडीयू और RJD दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल हैं. इसके अलावा कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर JDU का कब्जा भी था. तेजस्वी यादव दोनों सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button