Bihar

Bihar Byelection : तेज प्रताप ने कांग्रेस के समर्थन का किया ऐलान, उपचुनाव में तेजस्वी के खिलाफ चला नया दांव

राजद की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी होने के बाद से नाराज चल रहे लालू के लाल तेज प्रताप यादव ने शनिवार को कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस प्रत्याशी अतिरेक कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया।

2021 अक्टूबर 16/ PRJ News ब्युरो,पटना : 

बिहार विधानसभा (Bihar bypolls 2021) की दो सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कांग्रेस (Congress) के लिए प्रचार करने का ऐलान कर दिया है। तेज प्रताप यादव ने शनिवार को कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस प्रत्याशी अतिरेक कुमार को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। तेज प्रताप का उपचुनाव में तेजस्वी के खिलाफ यह नया दांव माना जा रहा है।

तेज प्रताप यादव ने छात्र जनशक्ति परिषद की बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देन का ऐलान किया है। तेज प्रताप ने इसके लिए पत्र जारी कर दिया है। वहीं तेजप्रताप ने तारापुर से आरजेडी उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है। तारापुर से आरजेडी ने अरुण कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेसी नेता अशोक राम का दावा सही साबित हुआ
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके अशोक राम के बेटे अतिरेक कुमार कुशेश्वर स्थान से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। अशोक राम ने एनबीटी.कॉम से बात करते हुए पहले ही दावा किया था कि उनकी मुलाकात लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से हुई है। तेज प्रताप ने उनसे कहा है कि वो कुशेश्वरस्थान में अतिरेक कुमार के लिए चुनाव प्रचार करने आएंगे।

आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं है तेज प्रताप
बिहार विधानसभा उपचुनाव 2021 के चुनाव प्रचार के लिए राष्ट्रीय जनता दल की ओर से मुख्य निर्वाचन आयुक्त को जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट दी गई, उसमें तेज प्रताप यादव का नाम नहीं है। आरजेडी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पहले नंबर पर लालू प्रसाद यादव और दूसरे नंबर पर तेजस्वी यादव का नाम है। गौरतलब है कि कल ही आरजेडी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा था कि तेज प्रताप यादव अब आरजेडी में कहां है। तेज प्रताप यादव ने तो खुद ही राष्ट्रीय जनता दल से खुद को निष्कासित कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button