Bihar

बिहार में जल्‍दी ही 10 हजार पदों पर होगी बंपर बहाली : मंत्री राम सूरत राय

2021 अगस्त 08/ PRJ News ब्युरो/ बिहार:

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय

बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय  ने दूरभाष पर PRJ News को बतलाया कि चुनाव के समय किए गये वादे को सरजमी पर उतारने के लिए हमारी सरकार व विभाग प्रतिबद्ध है! गौरतलब हो कि दूरभाष पर चर्चा के दौरान उन्होनें कहा कि आने वाले समय मे हज़ारो नियुक्तियां राजस्व व भूमिसुधार विभाग में की जाएगी। विदित हो कि कोरोना महामारी के कारण नियुक्ति संबंधित कार्य बाधित हो गई थी उसमें अब तेजी से उसे निष्पादित करने का काम किया जाएगा! यथा 4353 राजस्व कर्मियों, 1768 अमीन और 3883 डेटा एंट्री ऑपरेटरों की भर्ती की प्रक्रिया जल्‍दी ही शुरू की जाएगी।
विदित हो कि अब बिहार में लोगों को नक्शा के लिए भी भटकना नही पड़ेगा ! विभाग के द्वारा हर प्रखंड कार्यालय में ETS मशीन लगाकर जमीन से सम्बंधित कार्य को संपादित व निष्पादित किया जाएगा!

बिहार पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे के तहत हो रही बहाली

इस बीच बिहार पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भी अच्‍छी खबर है। बिहार पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे के तहत सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी है। इसकी अंतिम तिथि करने की आखिरी तिथि नौ अगस्‍त है। अभ्‍यर्थी बिहार पुलिस की आफिशियल वेबसाइट biharpolice.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 21 सब इंस्‍पेक्‍टर एवं 85 कांस्टेबल के पद भरे जाने हैं। स्‍पोर्ट्स कोटा से नौकरी के लिए अभ्यर्थी का राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय या राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगिता में शामिल होना अनिवार्य है। सब इंस्‍पेक्‍टर पद के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री तथा कांस्‍टेबल के लिए 12वीं पास होना जरूरी है।

ईएसआइसी ने भी निकाली 36 डाक्‍टरों की वैकेंसी

इसके अलावा बिहार में ईएसआइसी ने भी प्रोफेसर और सीनियर रेजिडेंट सहित डाक्‍टरों के कुल 36 पदों पर बहाली के लिए नोटिफिकेशन (ESIC Recruitment 2021) जारी किया है। अभ्यर्थी ईएसआईसी की आफिशियल वेबसाइट www.esic.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी के पास मान्‍यता प्राप्‍त एमबीबीएस तथा संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। उम्र सीमा 45 से 67 वर्ष निर्धारित की गई है। चयन केवल साक्षात्‍कार के माध्‍यम से किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button