Bihar

बिहार में पंचायत चुनाव की तारीख तय होते ही शुरू हुई हिंसा -पूर्व मुखिया के सिर में दागी गोलियां

2021 अगस्त 06/ PRJ News ब्युरो/पटना :

बिहार में पंचायत चुनाव की तारीखें तय हो चुकी हैं। 20 सितंबर में राज्य में पंचायत चुनाव होंगे। पंचायत चुनावों की तारीख तय होते ही बिहार में राजनीतिक अदावतों का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को समस्तीपुर में दिनदहाड़े एक पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने पूर्व मुखिया के सिर में पांच गोलियां दागी जिसकी वजह से मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बखरी बुजुर्ग पंचायत के पूर्व मुखिया शशिनाथ झा अपने इलाके में पंचायत करने गए हुए थे। पंचायत करने के बाद जैसे ही पूर्व मुखिया शशि झा अपने घर की ओर रवाना होने के लिए गाड़ी की तरफ जा रहे थे तो पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनपर गोली की ताबड़तोड़ बौछार कर दी। अपराधियों ने करीब पांच गोलियां उनके सिर में दागी। जिसकी वजह से पूर्व मुखिया शशिनाथ झा की मौत पर मौके पर ही हो गई। इस घटना की खबर जैसे ही इलाकों के लोगों को लगी तो लोगों ने सड़क जामकर दिया और जमकर बवाल काटा। जिसकी वजह से इलाके के सभी दुकान और बाजार बंद कर दिए गए। लोगों ने NH-28 पर टायर जलाकर इस घटना का विरोध किया। घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस ने तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

हालांकि अभी तक हत्या की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन इस हत्या से राजनीतिक साजिश की बू आ रही है। ग्रामीणों के अनुसार पूर्व मुखिया शशिनाथ झा की पत्नी माधुरी देवी वर्तमान में बखरी बुजुर्ग पंचायत की मुखिया हैं। पूर्व मुखिया शशिनाथ झा इस चुनाव में नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी ठोकने वाले थे और उनके राजनीतिक विरोधियों को यही बात खटक रही थी।

Related Articles

Back to top button