Bihar

बिहार में दिन में मिली छूट – खुलेंगे दुकान -दफ्तर और जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

2021 जून 15 / पटना  : बिहार में कोविड 19 (कोरोना ) के केस  कम होने के बाद अब लोगों को धीरे-धीरे लॉकडाउन से राहत मिलने की उम्मीद है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना प्रतिबंधों में 16 जून से 22 जून तक एक हफ्ते के लिए ढ़ील देने का एलान किया है. हालांकि राज्य में नाइट कर्फ्यू शाम 8 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री ने ट्वीट संदेश के माध्यम से दी है।

अब नई गाइडलाइन के तहत  बिहार में दुकानें शाम के छह बजे तक खुली रहेंगी. वहीं सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा सिर्फ समय में बदलवा किया गया है. अब रात के आठ बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक ही नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद राजधानी पटना में निकलकर स्थितियों का जायजा लिया था. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और नियमों के पालन को लेकर अपील की थी. लगातार बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए अनलॉक-2 में कुछ छूट दी गई ह।

 

 

 

Related Articles

Back to top button