Delhi

DELHI: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में 7 राज्यों में छापे:CBI सिसोदिया के घर पहुंची, फोन जब्त

AAP बोली- केजरीवाल को रोक नहीं पाएंगे मोदीजी

2022 अगस्त 19/ PRJ न्यूज ब्यूरो :

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर शुक्रवार सुबह CBI टीम जांच के लिए पहुंची है। नई एक्साइज पॉलिसी की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के सरकारी आवास (ए विंग दिल्ली सचिवालय) में 3 घंटे से जांच चल रही है। इस दौरान उनका और परिवार के बाकी सदस्यों का फोन जब्त कर लिया गया है।

CBI टीम के छापों से जुड़ा अपडेट्स

  • एक्साइज के डिप्टी कमिश्नर रहे आनंद तिवारी, तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण, कुलजीत सिंह, सुभाष रंजन के घर पर भी CBI की टीम ने छापा मारा है।
  • शराब नीति घोटाले के आरोप को लेकर CBI ने FIR दर्ज की, सूत्रों के मुताबिक इसमें सिसोदिया के अलावा 4 और लोगों के नाम हैं।
  • अनुराग ठाकुर ने कहा कि CM केजरीवाल की आप सरकार बेनकाब हो गई है। भ्रष्ट व्यक्ति खुद को बेकसूर साबित करने की कितनी भी कोशिश करे, वह भ्रष्ट ही रहेगा। दिल्ली में शराब की दुकानों में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है।

AAP ने कहा- मोदीजी केजरीवाल को रोक नहीं पाएंगे; 3 बड़ी बातें

AAP ने सीबीआई छापे के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल 3 बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। पंजाब गए तो वहां प्रचंड बहुमत से AAP की सरकार बनी। पूरे देश में केजरीवाल का शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल पहुंच रहा है। देश में केजरीवाल के नाम पर लोग जुड़ रहे हैं, लोकप्रियता बढ़ रही है। 2 दिन पहले भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने का अभियान उन्होंने शुरू किया, देश के हर हिस्से से लोग जुड़ रहे हैं। नरेंद्र मोदीजी के गुजरात से समर्थन मिल रहा है।

1. नरेंद्र मोदीजी को नींद नहीं आती: संजय सिंह ने कहा, ‘केजरीवाल चुनाव जीत रहे हैं, लोकप्रियता बढ़ रही है। इसका कारण दिल्ली का स्वास्थ्य और शिक्षा का मॉडल। इससे नरेंद्र मोदीजी को नींद नहीं आती है। एक ही चिंता लगी रहती है कि कैसे केजरीवाल को रोकना है। शिक्षा और स्वास्थ्य के मॉडल को रोकना है।’

2. दिल्ली मॉडल दुनियाभर में लोकप्रिय हो रहा: संजय सिंह ने कहा, ‘मोदीजी को बताना चाहता हूं कि न केजरीवाल रुकने वाले हैं और न शिक्षा-स्वास्थ्य का मॉडल। मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल जिसने पूरी दुनिया को दिया, उस स्वास्थ्य मंत्री को आपने जेल में डाल दिया। अब शिक्षा मंत्री को जेल में डालने की तैयारी है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली मॉडल लोकप्रिय हो रहा है। अमेरिका का वो अखबार मोदी सरकार के बारे में छापता है कि कोरोना काल में लाखों की जान गई। वही न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार कल मनीष सिसोदिया की फोटो के साथ दिल्ली के शिक्षा मॉडल, शिक्षा क्रांति की चर्चा करता है।’

3. मोदीजी केजरीवाल को रोकना चाहते हैं: उन्होंने कहा, ‘शर्म आती है कि प्रधानमंत्री की सोच का स्तर इतना छोटा है कि बौखलाकर दूसरे दिन ही सिसोदिया के घर सीबीआई भेज दी। उन्हें खुश होना चाहिए था। मकसद शराब नीति की जांच नहीं है। मकसद केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना है। शराब मुद्दा होती तो सबसे पहले गुजरात में नकली और जहरीली शराब बनाने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ जांच होनी चाहिए। CBI, ED और दिल्ली पुलिस को आपने मजाक बना रखा है। हम स्वागत करते हैं कि जितनी जांच कराइए। पहले कुछ नहीं निकला था और न अब कुछ नहीं निकलेगा। आपका चेहरा बेनकाब होगा। नरेंद्र मोदी और भाजपा बेनकाब होगी।’

मुख्य सचिव की रिपोर्ट में था सिसोदिया का नाम
दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कहने पर यह CBI जांच शुरू की गई है। मुख्य सचिव नरेश कुमार की रिपोर्ट में कहा गया था कि नई नीति के जरिए शराब लाइसेंसधारियों को फायदा पहुंचाया गया। रिपोर्ट में सीधे मनीष सिसोदिया का नाम लिया गया था। यह रिपोर्ट LG को सौंपी गई थी।

Related Articles

Back to top button