Assam

ASSAM: गुवाहाटी के लॉज में सीआईडी के सब-इंस्पेक्टर की रहस्यमय मौत

2022 सितंबर 14/PRJ न्यूज़ ब्यूरो,असम:

असम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के एक सब-इंस्पेक्टर की सोमवार रात गुवाहाटी महानगर के बोरा सर्विस स्थित एक लॉज में रहस्यमय तरीके से मौत हो गई। मृतक की पहचान 58 वर्षीय निर्मल भुइयां के रूप में हुई है। सीआईडी अधिकारी भुइयां जो गत 4 मई से बोरा सर्विस स्थित भगवान लॉज का कमरा 201 किराए पर लेकर रह रहे थे और वहीं से उलुबाड़ी स्थित सीआईडी कार्यालय में आते-जाते थे। होटल के अधिकारियों ने सोमवार को भुइयां से संपर्क किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

लॉज के कर्मचारियों ने मंगलवार सुबह भुइयां के कमरे 201 पर कई बार दस्तक दी, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद उन्होंने करीब 11 बजे पलटन बाजार पुलिस को सूचना दी। पलटनबाजार थाने के सब-इंस्पेक्टर प्रणव दत्त के नेतृत्व में एक टीम ने भगवान लॉज के कमरे 201 के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसा और सब-इंस्पेक्टर निर्मल भुइयां को अपने बिस्तर पर मृत पाया।

पलटनबाजार पुलिस ने पीड़ित के शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए जीएमसीएच भेज दिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद कहा कि भुइयां की मौत सामान्य थी, लेकिन उसकी मौत का असली रहस्य पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आएगा।

सीआईडी के सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार 1987 में एक कांस्टेबल के रूप में असम पुलिस में शामिल हुए निर्मल भुइयां को बाद में सब-इंस्पेक्टर के रूप में पदोन्नत किया गया। स्वर्गीय भुइयां ने अपने अधिकांश करियर के लिए असम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग में काम किया। पत्नी और बच्चे होने के बावजूद भुइयां कई सालों तक अकेले रहे। भुइयां विभिन्न रोगों से पीड़ित थे और उन्होंने परिवार और सांसारिक पीड़ा के बीच एक उदास जीवन व्यतीत किया था।

अकेलेपन और डिप्रेशन से बचने के लिए भुइयां अक्सर शराब पीते थे। समय-समय पर भुइयां अपने एक रिश्तेदार के घर रुकता था और ऑफिस आता-जाता था। सीआईडी सब इंस्पेक्टर निर्मल भुइयां की मौत का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही होगा। पुलिस ने थाने में मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button