Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान देने का है आरोप !

नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है!

2021सितम्बर 07/PRJ News ब्यूरो , रायपुर :

 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया. नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है.

किस बयान को लेकर हुई गिरफ्तारी

‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर रायपुर के डीडी नगर थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात 75 वर्षीय नंद कुमार बघेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक शिकायत में संगठन ने आरोप लगाया कि हाल में मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर लोगों से उनका बहिष्कार करने की अपील की. उन्होंने कथित तौर पर लोगों से ब्राह्मणों को गांव में घुसने नहीं देने का भी आह्वान किया.

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि नंद कुमार बघेल पर भगवान राम के बारे में भी कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि संगठन ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री के पिता की कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है.

किन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है केस

पुलिस के मुताबिक नंद कुमार बघेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505(1)(बी) – के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सीएम बघेल ने क्या कहा?

सीएम भूपेश बघेल ने एफआईआर दर्ज होने पर कहा कि एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अलग अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए. उन्होंने कहा, “अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो, मुझे इसका दुख है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button