Uttar Pradesh

सीएम योगी ने दी सौगात : PM आवास योजना के लाभार्थियों को , 2 लाख 853 लाभार्थियों को आनलाइन ट्रांसफर की धनराशि!

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सीएम योगी ने आज पीएम आवास योजना के शहरी लाभार्थियों को धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की है. उन्होंने दो लाख लाभार्थियों को आज डीबीटी से 1341 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर की

2021 अगस्त 30/PRJ News ब्यूरो उत्तर प्रदेश :

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार गरीबों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहती है. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) के लाभार्थियों को धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की. उन्होंने दो लाख लाभार्थियों को आज डीबीटी से 1341 करोड़ की धनराशि ट्रांसफर की. बता दें कि पीएम आवास योजना में गरीबों को लाभ देने के क्रम में 2017 से पहले ग्रामीण और नगरीय क्षेत्र में उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों के आसपास भी नहीं था. अब प्रदेश गरीबों को इस योजना का लाभ देने में शीर्ष स्थान पर बना है।

सीएम योगी ने आज प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 2,00,853 लाभार्थियों को योजना की पहली, दूसरी तथा तीसरी किस्त की 1341.17 करोड़ रुपये की धनराशि आनलाइन ट्रांसफर की. सीएम ने इस मौके पर पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद भी किया. साथ ही उनसे धनराशि प्राप्त होने की जानकारी भी ली।

बैंकों में लाइन लगने की जरूरत नहीं

पहले पीएम आवास योजना के तहत लोगों को चेक लेने के लिए घंटे लाइन में लगना पड़ता था. यही नहीं बिना चेक से पैसा देने में क्या होता था, 100 रुपये में से 85 पहुंचता ही नहीं था. सिर्फ 15 पैसे ही मिलते थे. लेकिन, अब ऐसा नही है. गांव गांव में बैंकिंग कोरेस्पोंडेंट सखी के माध्यम से बिना भेदभाव के सबकुछ मिल रहा है. बैंकों में लाइन नहीं लगानी पड़ रही है।

सीधे मिलता हैं लाभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सभी को पीएम आवास योजना मिला है. साथ ही लाभार्थियों के खाते में राशि वितरित की गई हैं. सभी को ह्रदय से बधाई. जब अच्छी सरकार चुनी जाती है तो कैसे बिना भेदभाव और तकनीकी के प्रयोग से कैसे शासन की योजनाओं का लाभ मिलता है ये दिखाई पड़ता है।

Related Articles

Back to top button