Assam

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को चुनाव प्रचार से रोकने के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) से आग्रह किया : देवव्रत सैकिया

2021 अक्टूबर 23/ PRJ News ब्युरो, असम :

असम विधानसभा में विपक्ष के नेता देवव्रत सैकिया ने शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) से मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को राज्य के पांच विधानसभा क्षेत्रों में आगामी 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने का आग्रह किया, स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है।

सीईएम अनूप चंद्र पांडे को लिखे पत्र में, सैकिया ने कहा, “हाल ही में ऐसे कई उदाहरण सामने आए हैं जहां मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है, जिसके लिए मैं मांग कर रहा हूं कि उन्हें 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों के लिए प्रचार करने से रोक दिया जाए। असम।”

देवव्रत सैकिया ने CEM को लिखे अपने पत्र में कहा, “मुख्यमंत्री ने भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के तहत एक उपचुनाव अभियान की बैठक में भीड़ में एक व्यक्ति की ओर इशारा किया और कहा कि उसे एक घर दिया जाना चाहिए और यह भी पूछा कि जो भी घरों के आवंटन के लिए जिम्मेदार है। उस इलाके में उसे PMAY के तहत एक घर प्रदान करने के लिए। चूंकि पीएमएवाई आवासों के आवंटन के लिए एक स्पष्ट नीति है, इसलिए मुख्यमंत्री को कोई घर आवंटित करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक रूप से कहा कि व्यक्ति के पास कोई घर नहीं है और उसे एक घर दिया जाना चाहिए, जो मौजूदा आधिकारिक दिशानिर्देशों से परे जाकर उन व्यक्तियों की पहचान करने के लिए है जो उपयुक्त हैं और जो पीएमएवाई आवास के आवंटन के लिए नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button