Darbhanga

दरभंगा के डॉ त्यागराजन एसएम बने चैंपियन डीएम !

कोविड-19 टीकाकरण के लिए मिला ख़िताब !

2021 अगस्त 10 / PRJ News ब्युरो / बिहार :

मुख्यमंत्री बिहार श्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में 01 जुलाई से 06 माह में 06 करोड़ वयस्कों को लगेगा टीका टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है।
दरभंगा जिला में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम की निगरानी एवं अनुश्रवण में चलाए जा रहे टीकाकरण महाअभियान दरभंगा में 06 माह में लगेगा 26 लाख वयस्कों को टीका के तहत दरभंगा जिले के सभी प्रखण्डों एवं शहरी स्थाई टीकाकरण केन्द्र ने सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब तक दरभंगा के 9 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।
स्वास्थ्य विभाग, बिहार द्वारा कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान की राज्य स्तरीय समीक्षा में कोविड 19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम में सर्वाधिक उत्कृष्ट कार्य के लिए दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम को चैंपियन डीएम के ख़िताब से नवाजते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि पटना व पूर्वी चंपारण के डीएम को भी चैंपियन डीएम के ख़िताब से नवाजा गया है।

गौरतलब हो की दरभंगा के जिलाधिकारी डॉत्यागराजन एसएम की यह कहानी प्रेरणा देती है। मानवता की सेवा के प्रति लगाव की वजह से ही इन्होंने मेडिकल की पढ़ाई की, फिर आगे के पथ की ओर अग्रसर हुए। कोरोना संकट के दौर में एक जिलाधिकारी के साथ-साथ चिकित्सक के रूप में इनकी भूमिका सराहनीय रही।

Related Articles

Back to top button