Haryana

हरियाणा : रेवाड़ी में हाईटेंशन वायर के करंट से मौत: शटरिंग करते वक्त तार को छू गया सरिया

ठेकेदार और मकान मालिक पर FIR

2022 अगस्त 25 / PRJ न्यूज़ ब्यूरो:

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव भाड़ावास में शटरिंग का कार्य करते वक्त बिजली की हाईटेंशन तार से सरिया छू जाने के कारण एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। रामपुरा थाना पुलिस ने ठेकेदार व मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी के गांव रामपुरा स्थित RBS स्कूल के पीछे रहने वाले साका ने बताया कि वह खुद और उसका भाई कालू (40) दोनों शटरिंग का काम करते हैं।

कुछ दिन पहले ठेकेदार भीमा उनके घर आया और उनके भाई को गांव भाड़ावास में शटरिंग का काम करने के लिए ले गया।

जिस मकान में शटरिंग करनी थी उसके ऊपर से हाइटेंशन तार गुजर रही थी, जिसकी वजह से कालू ने घर आकर काम करने से मना कर दिया। साका का आरोप है कि उसके बाद भीमा फिर से उनके घर आया और जबरदस्ती करते हुए कालू को सुरक्षा की गारंटी दी और फिर से उसी मकान पर ले गया। साका ने आरोप लगाया कि मकान मालिक ने भी कालू को पूरी सुरक्षा की गारंटी दी, जिसके बाद कालू ने काम शुरू कर दिया।

इस दौरान शटरिंग करते वक्त मकान के ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन तार से लोहे का सरिया छू गया और कालू बुरी तरह झुलस गया। पहले उसे एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। वहां से उसे ट्रॉमा सेंटर में भेजा गया।

ट्रॉमा सेंटर के चिकित्सकों ने कालू को मृत घोषित घोषित कर दिया। साका ने अब ठेकेदार भीमा और मकान मालिक के खिलाफ शिकायत दी है। रामपुरा थाना के अधीन आने वाली गांव भाड़ावास पुलिस चौकी ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button