Assam

उत्तरी लखीमपुर कस्बे में नाकरी रेलवे समपार पर फ्लाईओवर निर्माण की मांग !

असोमिया युवा मंच (AYM) की लखीमपुर जिला इकाई ने मंगलवार को एक बार फिर उत्तरी लखीमपुर कस्बे में नाकरी रेलवे समपार पर फ्लाईओवर बनाने की मांग दोहराई.

2021सितम्बर 15/PRJ News ब्यूरो , असम :

लखीमपुर : असोमिया युवा मंच (एवाईएम) की लखीमपुर जिला इकाई ने मंगलवार को एक बार फिर उत्तरी लखीमपुर कस्बे में नाकरी रेलवे समपार पर फ्लाईओवर बनाने की मांग दोहराई. मांग के समर्थन में संगठन के सदस्यों ने समपार के पास धरना प्रदर्शन किया. यह संगठन की उत्तरी लखीमपुर क्षेत्रीय इकाई के तत्वावधान में आयोजित किया गया था।

उत्तरी लखीमपुर-लीलाबाड़ी हवाई अड्डे को जोड़ने वाली सड़क के साथ नाकरी रेलवे समपार पर एक फ्लाईओवर का निर्माण लखीमपुर के लोगों द्वारा लंबे समय से लंबित मांग है। वीआईपी रोड के नाम से मशहूर यह सड़क हमेशा व्यस्त रहती है। लीलाबाड़ी हवाई अड्डे के अलावा, लखीमपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल, विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालय, निजी क्षेत्र के नर्सिंग होम, सबोटी में एक सेना शिविर, कई शैक्षणिक संस्थान और प्रशिक्षण केंद्र सड़क के किनारे स्थित हैं। यह लखीमपुर कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस का रास्ता है। इसके अलावा, सड़क उत्तरी लखीमपुर के एक बड़े हिस्से को असम-अरुणाचल सीमा क्षेत्र तक जोड़ती है। नाहरलागुन जाने वाली मालगाड़ियों के अलावा दस से अधिक यात्री ट्रेनों के नियत समय के दौरान समपारों पर रुककर गंभीर स्थिति वाले मरीजों, आम लोगों, छात्रों और सभी संबंधित पेशेवरों को अपना अमूल्य समय व्यर्थ में बिताना पड़ता है. अरुणाचल प्रदेश या गुवाहाटी और अन्य राज्य तिनसुकिया से उत्तर लखीमपुर रेलवे स्टेशन के माध्यम से प्रतिदिन।

ऐसी परिस्थितियों में, एवाईएम की लखीमपुर जिला इकाई ने जिला प्रशासन, लखीमपुर विधायक मनब डेका, लखीमपुर के सांसद प्रसाद बरुआ से जनता के अधिक से अधिक हित के लिए जल्द से जल्द फ्लाईओवर के निर्माण के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की.

Related Articles

Back to top button