BiharSitamarhi

SIITAMARHI : देवेश चंद्र ठाकुर, सभापति बिहार विधान परिषद ने आज स्थानीय जानकी इंडोर स्टेडियम सीतामढ़ी में जिला स्तरीय स्टेडियम प्रबंधन समिति की बैठक

2022 नवंबर 06/ PRJ न्यूज़ ब्यूरो, बिहार:

देवेश चंद्र ठाकुर, सभापति बिहार विधान परिषद ने आज स्थानीय जानकी इंडोर स्टेडियम सीतामढ़ी में जिला स्तरीय स्टेडियम प्रबंधन समिति की बैठक की।बैठक में जानकी स्टेडियम के क्रिकेट मैदान में टर्फ विकेट के निर्माण, जिला के सभी प्रखंड में स्टेडियम के विकास, जानकी स्टेडियम के सौंदर्यीकरण ,आधारभूत संसाधनों की उपलब्धता इत्यादि को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। साथ ही बैठक में उपस्थित विभिन्न खेल संगठनों के प्रतिनिधियों,खिलाड़ियों तथा अधिकारियों से सुझाव भी प्राप्त किए गए।
सभापति ने बताया कि जानकी स्टेडियम का औपचारिक उद्घाटन जनवरी माह में कराने का प्रस्ताव है। उन्होंने कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम एक भव्य कार्यक्रम होगा। उसी परिप्रेक्ष्य में आज की बैठक आहूत की गई है जिसमें संबंधित पदाधिकारियों से निर्धारित अवधि के अंदर तैयारियों को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि जानकी स्टेडियम का निर्माण एवं उसमे मुलभूत सुविधाओ की उपलब्धता जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों के भविष्य निर्माण के दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। कहा कि जिले में खिलाड़ियों के लिए खेल से संबंधित सभी सुविधाएं की उपलब्धता सुनिश्चित हो इस दिशा में ठोस कार्य किया जा रहा है ताकि खिलाड़ियों को दूसरे प्रदेशों में न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि जनवरी माह में इस स्टेडियम का औपचारिक उद्घाटन होगा।
बैठक में उपस्थित जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनीष कुमार मीणा ने बताया कि स्टेडियम का औपचारिक उद्घाटन जनवरी में होगा। इस बाबत सभी स्तर पर तैयारियों की लगातार समीक्षा की जा रही है।कहा कि निर्धारित अवधि के अंदर स्टेडियम उद्घाटन के लिए तैयार होगा। उन्होंने कहा कि यह जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी जहां खिलाड़ियों के लिए तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
सभापति महोदय ने जिलाधिकारी तथा अन्य अधिकारियों के साथ स्टेडियम प्रांगण में बने नए भवन का भी मुआयना किया।उन्होंने स्टेडियम सहित सभी भवनों का रंग रोगन ,जहां जरूरत हो वहां वृक्षारोपण, प्रकाश की व्यवस्था, इत्यादि सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
बैठक के बाद माननीय सभापति के द्वारा राज्य स्तरीय खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।
बैठक में माननीय विधायक सुरसंड श्री दिलीप राय, उप विकास आयुक्त विनय कुमार ,अपर समाहर्ता मनीष कुमार शर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ,वरीय उप समाहर्ता प्रशांत कुमार, वरीय उप समाहर्ता इति चतुर्वेदी ,जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह, जिला मलेरिया पदाधिकारी डॉ आरके यादव,सहित विभिन्न खेल संगठनों के प्रतिनिधि एवं खिलाड़ी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button