Assam

असम: नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड का अधिकारी रेप के आरोप में गिरफ्तार!

इससे पहले पीड़िता ने घटना के संबंध में नुमालीगढ़ रिफाइनरी के उच्च अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

2021 अगस्त 21/ PRJ News ब्युरो/ गुवाहाटी:

छवि का उपयोग केवल प्रतिनिधित्व के उद्देश्य के लिए किया गया है !

असम पुलिस ने नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड (एनआरएल) के एक वरिष्ठ अधिकारी को शुक्रवार को गुवाहाटी के रेहबारी इलाके से उसकी सहकर्मी से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार अधिकारी की पहचान निहार प्रसाद शर्मा के रूप में हुई है जो एनआरएल में उप महाप्रबंधक के रूप में काम करता है। तेल कंपनी की एक महिला इंजीनियर द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी रिपोर्ट के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है।

प्राथमिकी में, महिला ने आरोप लगाया कि शर्मा ने इस साल 19 जुलाई को अपने आधिकारिक आवास (नुमालीगढ़ रिफाइनरी लिमिटेड के परिसर के अंदर क्वार्टर) में उसके साथ शराब पीने के बाद बलात्कार किया। इसकी शिकायत गुरुवार को गोलाघाट जिले के नुमालीगढ़ थाने में दर्ज करायी गयी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से शर्मा फरार है। उसे गुरुवार रात गुवाहाटी से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, शर्मा को उनकी चिकित्सा जांच (नियमित प्रक्रिया) के बाद कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक पाया गया और उन्हें गोलाघाट के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इससे पहले महिला ने घटना के संबंध में नुमालीगढ़ रिफाइनरी के उच्चाधिकारियों में शिकायत दर्ज कराई थी। एनआरएल कर्मचारी संघ ने भी शिकायत दर्ज कर मामले को एनआरएल के मुख्य महाप्रबंधक के संज्ञान में लाया था। हालांकि, तेल कंपनी ने मामले को दबाने की कोशिश की, रिपोर्ट में कहा गया है।

बताया गया है कि दुष्कर्म की घटना चार अगस्त को सामने आई थी, लेकिन महिला इंजीनियर ने पुलिस के समक्ष कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई. हालांकि, उसने रिफाइनरी की आंतरिक महिला समिति के समक्ष शिकायत दर्ज कराई, लेकिन रिफाइनरी प्राधिकरण ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अपने सहयोगी के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में पिछले तीन महीनों में राज्य में किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी की यह संभवत: दूसरी घटना थी। डिब्रूगढ़ जिले में एक महिला सहकर्मी से कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में इस साल जून में 34 वर्षीय डॉक्टर को गिरफ्तार किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button