BiharDarbhanga

DARBHANGA : डीएम ने बेनीपुर अनुमण्डलीय अस्पताल एवं नवादा पंचायत का किया निरीक्षण

2022 सितंबर 29 /PRJ न्यूज़ ब्यूरो,दरभंगा :
मुख्य सचिव, बिहार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी श्री राजीव रौशन द्वारा बुधवार को  बेनीपुर अनुमण्डलीय अस्पताल एवं बेनीपुर प्रखण्ड के नवादा पंचायत का भ्रमण कर वहाँ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का निरीक्षण किया गया।
जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम अनुमण्डलीय अस्पताल के सभी वार्डों एवं परिसरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में अनुमण्डलीय अस्पताल का भवन की स्थिति जर्जर पायी गयी, पूरे परिसर में जल-जमाव पाया गया, साफ-सफाई का अभाव पाया गया तथा वहाँ उपस्थित कुछ मरीजों ने अस्पताल से उन्हें दवा नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर जिलाधिकारी द्वारा मौके पर उपस्थित सिविल सर्जन एवं अनुमण्डलीय अस्पताल, बेनीपुर के उपाधीक्षक को स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया गया।
इसके साथ ही नवनिर्मित ए.एन.एम. स्कूल भवन की गुणवत्ता की शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा जिलाधिकारी से की गयी। ए.एन.एम. स्कूल भवन की जाँच के क्रम में पाया गया कि नये ए.एन.एम. स्कूल भवन का प्लास्टर झड़ रहा है, इस पर जिलाधिकारी द्वारा नराजगी व्यक्त की गयी।  इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा नवादा पंचायत का भ्रमण कर नल-जल योजना का तथा नवादा अवस्थित भगवती स्थल का भी निरीक्षण किया गया तथा मौक पर उपस्थित पदाधिकारियों को कई निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गए।
उक्त अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र, अनुमण्डल पदाधिकारी, बेनीपुर शम्भू नाथ झा, केयर इण्डिया के जिला समन्वय डॉ. श्रद्धा झा, डी.पी.एम. (हेल्थ) विशाल कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button